बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमRajasthan NewsRajasthan News : स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी स्कूल में अफीम की पार्टी!...

Rajasthan News : स्वतंत्रता दिवस पर सरकारी स्कूल में अफीम की पार्टी! वीडियो वायरल

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में एक सरकारी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के दिन अफीम बांटने का मामला सामने आया है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद एक सरकारी स्कूल में बैठकर अफीम सेवन करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में स्कूल का नाम भी नजर आ रहा है। वहीं स्कूल के बरामदे में कुछ ग्रामीण नशा करते दिख रहे हैं। ये मामला गुड़ामालानी थाना क्षेत्र के रावली नाडी स्कूल का बताया जा रहा है। मामला सामने आने के बाद शिक्षा अधिकारियों ने मंगलवार को स्कूल खुलने पर जांच का भरोसा दिया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, बाड़मेर जिले के गुड़ामालानी उपखंड स्थित रावली नाडी स्कूल का मामला है। वायरल वीडियो में स्कूल परिसर साफ दिख रहा है। एक-दो छात्र भी टहलते नजर आ रहे हैं। स्कूल में सोमवार को ध्वजारोहण का कार्यक्रम किया गया। उसके बाद ग्रामीण और जनप्रतिनिधि स्कूल में दरी बिछाकर बैठ गए। इसके बाद अफीम दिया गया। मौके पर सभी करीब दो घंटे तक स्कूल परिसर में बैठे रहे।

स्कूल में अफीम परोसे जाने का वीडियो सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। वे जब तक स्कूल पहुंचे, तब तक वहां से सब निकल चुके थे। वहीं सीबीईईओ ओमप्रकाश विश्नोई ने बताया कि वीडियो सामने आने की बात संज्ञान में आया है। मंगलवार सुबह जाकर छात्र, शिक्षक और अभिभावकों के बयान लिए जाएंगे। रिपोर्ट बनाकर गुड़ामालानी एसडीएम को सौंपी जाएगी।

चार वीडियो आए सामने

स्कूल के चार वीडियो सामने आए हैं। वीडियो में ग्रामीण स्कूल के बरामदे में बैठे हैं। एक व्यक्ति कुर्सी पर बैठा है, जो रुपए लेने-देन का हिसाब कर रहा है। इसके साथ ही ब्याज में जोड़ने की बात भी हो रही है। वीडियो में एक सरकारी शिक्षक भी दिखाई दे रहा है, जो रजिस्टर में वहां पर बैठे लोगों के हस्ताक्षर करवा रहा है। दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि सहयोग राशि से अफीम लाया गया था। हालांकि शिक्षा विभाग ने इस बात की अभी पुष्टि नहीं की है। ऐसे में जांच के बाद ही पूरे मामले की परतें खुल पाएंगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments