रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमRajasthan News21 जुलाई को मिलेंगे देश को नए राष्ट्रपति, गढ़ी विधायक कैलाश मीणा...

21 जुलाई को मिलेंगे देश को नए राष्ट्रपति, गढ़ी विधायक कैलाश मीणा बने द्रोपदी मुर्मू के प्रस्तावक

जयपुर। देश में आगामी 18 जुलाई को राष्ट्रपति के लिए चुनाव होने जा रहे है। 21 जुलाई को देश को नए महामहिम मिलेंगे। आपको बता दे की राष्ट्रपति को चुनने के लिए आम लोग वोटिंग नहीं करते। इसके लिए जनता द्वारा चुने गए प्रतिनिधि और उच्च सदन के प्रतिनिधि वोट डालते हैं। साथ ही सभी राज्यों की विधानसभा के सदस्य भी राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग करते है। वहीं इस बार एनडीए ने राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रोपदी मूर्मू को चुना है।

आपको बता दे की राष्ट्रपति चुनाव में राजस्थान के बाँसवाड़ा जिले के गढ़ी विधायक कैलाश मीणा भाजपा की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू के प्रस्तावक ओऱ समर्थक बनेंगे। जानकारी अनुसार कैलाश मीणा को राष्ट्रीय कार्यालय से फ़ोन के माध्यम से सूचना दी गयी। इनके अलावा मेवाड़ से उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा,झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी,सलूम्बर विधायक अमृतलाल मीणा भी समर्थक और प्रस्तावक बनेंगे।

बाँसवाड़ा के गढ़ी विधानसभा क्षेत्र से विधायक कैलाश मीणा के प्रस्तावक एव समर्थक बनाने पर क्षेत्र में कार्यकर्ताओं द्वारा शुभकामनाये प्रेषित की जा रही है। वही चारो विधायको को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने फ़ोन कर बधाई दी। वहीं विधायक मीणा ने प्रस्तावक बनाने पर केंद्रीय एव प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आदिवासी समाज को भारतीय जनता पार्टी से अधिक से अधिक जुड़ने की बात कही। उन्होने कहा की 70 सालों में आदिवासी समाज को अनदेखा किया जाता रहा, लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने आदिवासी समुदाय से प्रथम राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाया। उसके लिए समस्त आदिवासी समुदाय ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय नेतृव का आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments