गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia NewsNupur Sharma Effect : नुपुर शर्मा के समर्थक पर जानलेवा हमला, युवक...

Nupur Sharma Effect : नुपुर शर्मा के समर्थक पर जानलेवा हमला, युवक से लूटपाट कर डंडों से पीटा

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में एक हिंदू युवक पर मुस्लिम शख्स द्वारा जानलेवा हमला किया गया। मामला नूपुर शर्मा से जुड़ा हुआ है, ऐसा आरोप है कि नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर बैकुंठपुर निवासी मुकेश तिवारी पर आरोपी मोहम्मद फिलेमान द्वारा जानलेवा हमला किया गया है। पीड़ित बुरी तरह घायल है जिसका इलाज रीवा के संजय गांधी हॉस्पिटल में चल रहा है। बताया जा रहा है कि युवक सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट और कमेंट करता था। शनिवार को घर से ऑफिस जाते समय युवक को एक अन्य युवक ने बात करने के लिये बुलाया और फिर उस पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। घायल युवक अस्पताल में भर्ती है।

बताया जा रहा है कि पीड़ित का भाई आरएसएस से जुड़ा है। मामला रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में पीड़ित युवक सोशल मीडिया में हिन्दूवादी और नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट और कमेंट करता था, जिसके चलते उस पर एक युवक ने जानलेवा हमला किया। पीड़ित ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके परिचित के एक युवक ने उसे घर से ऑफिस जाते समय बात करने के लिए बुलाया था, जब वह युवक के पास पहुंचा तो उसने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। फिलहाल घायल युवक को इलाज के लिए रीवा के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

ऑफिस जाने निकला था युवक

अस्पताल में भर्ती पीड़ित मुकेश तिवारी ने बताया कि वह एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी में काम करता है। रोजाना की तरह शनिवार को वह घर से ऑफिस जाने के लिए गांव से बैकुण्ठपुर पहुंचा था। तभी उसके दोस्त के भाई मोहम्मद सुलेमान ने जरूरी बात करने के लिए बुलाया और अचानक से लाठी डंडे से पीटना शुरू कर दिया। पीड़ित ने बताया कि उसने सोशल मीडिया में धर्म समर्थित पोस्ट व कमेंट्स के साथ-साथ नुपुर शर्मा का समर्थन किया था, जिसके चलते सुलेमान ने मारपीट की घटना को अंजाम दिया है। पीड़ित का कहना है कि वह सुलेमान को पहचानता है, इसलिए उसके बुलाने पर उसके घर चला गया। सुलेमान ने पहले उसे कुर्सी पर बैठाया लेकिन बाद में उसे डंडे से पीटना शुरू कर दिया। साथ ही पीटते हुए पूछा कि और पोस्ट डालेगा।

आरएसएस का सदस्य है पीड़ित का भाई

घायल के भाई आशीष तिवारी ने बताया कि वह आरएसएस का सक्रिय कार्यकर्ता है, जिसके चलते धर्म समर्थित पोस्ट सोशल मीडिया में अक्सर पोस्ट करता है। हाल ही में उसने नुपुर शर्मा का समर्थन भी किया गया था, जिसके चलते उसके भाई पर जानलेवा हमला किया गया है। आरोप है कि मारपीट करने वाले ने घायल का बैग, पैसा और मोबाइल भी छीन लिया है। शनिवार को बैकुण्ठपुर कस्बे में हुई इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप की स्थिति निर्मित है। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पुलिस लगातार नजर रख रही है। फिलहाल पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है और घटना की सही वजह जानने का प्रयास कर रही है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments