रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia NewsNostradamus Predictions 2022 : क्या नास्त्रेदमस की सच हो रही भविष्यवाणी! साल...

Nostradamus Predictions 2022 : क्या नास्त्रेदमस की सच हो रही भविष्यवाणी! साल 2022 में आ रही ये बड़ी आपदाएं!

नास्त्रेदमस (Nastredamas Ki Bhavishyvani) की पहचान दुनिया के सबसे फेमस भविष्यवक्ता (Nostradamus Predictions) के तौर पर की जाती है। जब भविष्यवाणियों का उल्लेख होता है तब फ्रांस के भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus Predictions) का नाम भी किसी से पीछे नहीं रहता है। जिन्होंने सदियों पहले ‘लेस प्रोफेटीस’ नाम की अपनी किताब में दुनिया को लेकर विभिन्न भविष्यवाणियां की थी। आंकड़ों पर गौर करें तो इनमें से लगभग 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां सच भी साबित हुई हैं, जिनमें हिटलर का शासन, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 के हमले और फ्रांसीसी क्रांति शामिल हैं।

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए 500 साल पहले जो भविष्यवाणी की थी, उसे जानकर कई लोगों को हैरानी होगी। आपको बता दें कि नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को जर्मनी में हुआ था और उनकी मृत्यु 2 जुलाई 1566 को हुई थी। साल 2022 के बारे में नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि इस साल परमाणु बम फट जाएगा, जिससे जलवायु परिवर्तन होगा। इतना ही नहीं परमाणु बम के विस्फोट से पृथ्वी की दशा भी बदल सकती है।

यह भी पढ़ें :- सताएगी महंगाई: दूध, दही, आटा सहित जानें क्या-क्या हो जाएगा महंगा

महंगाई की भी की गई थी भविष्यवाणी

नास्त्रेदमस ने भी 500 साल पहले 2022 की मुद्रास्फीति की भविष्यवाणी की थी। जैसा कि नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी, इस साल मुद्रास्फीति नियंत्रण से बाहर हो जाएगी। इसके अलावा अमेरिकी डॉलर में भी तेजी आएगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि साल 2022 में लोग सोना, चांदी और बिटकॉइन में ज्यादा पैसा लगाएंगे।

यह भी पढ़ें :- Rupee Vs Dollar: पहली बार 80 के पार पहुंचा रुपया, 2014 से अब तक 25 प्रतिशत टूटा

भारी नुकसान होगा

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष 2022 में यह ग्रह पृथ्वी को भारी नुकसान पहुंचाएगा। नास्त्रेदमस ने बताया है कि एक विशाल चट्टान समुद्र में गिरेगी, जिससे भयानक लहरें उठेंगी और पृथ्वी को चारों ओर से घेर लेंगी। समुद्र के पानी से धरती को काफी नुकसान होगा। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक इस साल फ्रांस में एक बड़ा तूफान आएगा जिसके कारण दुनिया के कई हिस्सों में सूखा और बाढ़ जैसे हालात देखे जा सकते हैं।

वहीं आज पृथ्वी के लिए ये मंगल भारी हो सकता है। मंगलवार यानी 19 जुलाई को एक सौर तूफान की आशंका लगाई जा रही है, जो पृथ्वी को सीधे तौर पर प्रभावित कर सकता है। अंतरिक्ष मौसम भौतिक विज्ञानी डॉ. तमिथा स्कोव (Dr Tamitha Skov) के मुताबिक, सूरज से सांप के आकार जैसी एक सोलर फ्लेयर (Snake like filament) पृथ्वी को हिट करेगी। इससे कई सैटेलाइट प्रभावित हो सकते हैं। जीपीएस, टीवी संचार और रेडियो का काम भी बाधित हो सकता है।

72 घंटे तक पूरी दुनिया में रहेगा अंधेरा!

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि साल 2022 में एक बड़ी आपदा के बाद शांति आएगी, लेकिन इस शांति से पहले 3 दिन यानी 72 घंटे तक पूरी दुनिया में अंधेरा छा जाएगा।

इंसानों को नियंत्रित करेगा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार साल 2022 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मानव जाति को नियंत्रित करेगा और पर्सनल कंप्यूटर का दिमाग इंसानों को नियंत्रित करने में सक्षम होगा। साथ ही रोबोट मानव जाति को नष्ट कर देंगे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments