मंगलवार, अगस्त 16, 2022
Advertisement
होमGadgets NewsNokia 5710 XA Feature Phones : दुनिया का पहला फोन जिसके पीछे...

Nokia 5710 XA Feature Phones : दुनिया का पहला फोन जिसके पीछे छिपे हैं ईयरबड्स, जानिए क्या होगी कीमत

नई दिल्ली। नोकिया अपने यूनिक डिजाइन (Nokia Unique Design Smartphone) वाले फोन्स के साथ एक बार फिर बाजार में अपनी पकड़ मजबूत कर रहा है। ऐसे समय में जब स्मार्टफोन कंपनी (Smartphone Company) बड़े डिस्प्ले वाले फोन लॉन्च कर रही है वहीं नोकिया अपने यूनिक फीचर फोन (Nokia Unique Design Smartphone) के जरिए लोगों को लुभा रही है। हाल ही में कंपनी एक साथ तीन धांसू फोन लॉन्च किए, जिसमें Nokia 5710 XA भी शामिल है।

यह शायद दुनिया का पहला ऐसा फोन (World May Be Clamoring For High-End Smartphones) होगा, जिसके पीछे ईयरबड्स (Wireless Earbuds) छिपे हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि Nokia 5710 XpressAudio में ईयरबड्स रखने के लिए एक डेडिकेटेड स्पेस दिया गया है। हालांकि यह डिवाइस स्लीक और मजबूत लगता है लेकिन डिजाइन अभी भी पुराना है। वायरलेस ईयरबड्स (Wireless Earbuds) फोन के पीछे एक स्लाइडिंग मैकेनिज्म के नीचे छिपे हैं। स्लाइडिंग कवर में ईयरबड्स हैं और जब आप नीचे की ओर स्लाइड करते हैं तो कैमरा भी छुपा देता है।

नोकिया 5710 XAफोन की खासियत

फोन डेडिकेटेड वॉल्यूम कंट्रोल्स बटन के साथ आता है और आप म्यूजिक ट्रैक को आगे और पीछे भी स्विच कर सकते हैं। इसमें एक स्टैंडर्ड कीपैड, एक लाउडस्पीकर और पीछे की तरफ एक डिजिटल कैमरा है। यह S30+ OS, 48MB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ आता है। फोन में बिल्ट-इन स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का उपयोग करके बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा, फोन अभी भी एक हेडफोन जैक को बरकरार रखता है, जो कि अब हम मिड-रेंज प्रीमियम और फ्लैगशिप डिवाइस पर नहीं देखते हैं। कंपनी का दावा है कि एक फुल चार्ज के साथ ईयरबड्स लगभग चार घंटे का म्यूजिक प्लेबैक प्रदान करते हैं। हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर वाई-फाई का कोई उल्लेख नहीं है, लेकिन डिवाइस में VoLTE और डुअल सिम सपोर्ट है।

ईयरबड्स के लिए फोन में स्पेशल कम्पार्टमेंट

बता दें कि 1990 के दशक के अंत और 2000 के दशक की शुरुआत में नोकिया टेलीकम्युनिकेशन सेक्टर में अग्रणी था। 2008 में कंपनी ने अपने चरम पर 468 मिलियन से अधिक डिवाइस बेचे, लेकिन आईफोन और एंड्रॉइड के रिलीज के बाद ब्रांड ने अपना रुतबा खो दिया। फिर भी, कंपनी ने 5710 XpressAudio नाम से एक फीचर फोन लॉन्च किया है जिसमें TWS (ट्रू वायरलेस स्टीरियो) ईयरबड्स के लिए एक विशेष कम्पार्टमेंट शामिल है। सामने से, यह 2000 के दशक की शुरुआत से किसी भी अन्य बेसिक हैंडसेट जैसा दिखता है। हालांकि, एक स्लाइडर है जिसका उपयोग पीठ पर हेडफ़ोन के एक सेट को छुपाने और सुरक्षित करने के लिए कवर को ऊपर उठाने के लिए किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त यह न केवल एक प्लेसहोल्डर है, यह ईयरबड्स के लिए चार्जर की तरह काम करता है।

किन ग्राहकों के लिए हैं ये फोन?

इसकी 2.4-इंच स्क्रीन और पारंपरिक T9 कीपैड के साथ, Nokia 5710 XpressAudio एक बेहतरीन मोबाइल डिवाइस है। हालांकि, यह रोजमर्रा के आईओएस या एंड्रॉइड यूजर के लिए नहीं है। डिवाइस स्पष्ट रूप से उन ग्राहकों पर टारगेट है, जिन्हें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ और सिर्फ इसके लिए एक मोबाइल डिवाइस की आवश्यकता होती है।

भारत में इतनी होगी कीमत!

नए Nokia 5710 XpressAudio के भारतीय बाजार में भी आने की उम्मीद है। भारत में इसकी कीमत लगभग 7,000 रुपये होगी। अभी तक, कंपनी ने लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि नहीं की है, लेकिन जल्द ही इसकी कीमत और उपलब्धता का खुलासा करने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments