शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमIndia Newsएकनाथ शिंदे गुट पर फिर हमलावर हुए उद्धव, कहा-'हमसे शिवसेना का चिन्ह...

एकनाथ शिंदे गुट पर फिर हमलावर हुए उद्धव, कहा-‘हमसे शिवसेना का चिन्ह कोई नहीं छीन सकता’

मुंबई। महाराष्‍ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट के बीजेपी (BJP) के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Former Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray) ने शुक्रवार को पहली प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की।

शिवसेना भवन में पिछले कुछ दिनों से विभिन्न समूहों की बैठकें कर रहे पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज मातोश्री पर प्रेस कांफ्रेंस बुलाई। उन्‍होंने कहा, “शिवसेना का चिह्न हमसे कोई नहीं छीन नहीं सकता। तीर और कमान’ उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न रहेगा।” ठाकरे ने एकनाथ शिंदे से चुनौती भरे लहजे में कहा कि वे शिवसेना को चुनाव चिह्न छीनकर दिखाएं। ‘उद्धव ठाकरे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का 11 जुलाई का फैसला सिर्फ शिवसेना का ही नहीं बल्कि भारतीय लोकतंत्र का भविष्य भी तय करेगा। उन्‍होंने राज्‍य में मध्‍यावधि चुनाव की मांग की।

गौरतलब है कि एकनाथ शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों के एक धड़े की बगावत की वजह से महाराष्‍ट्र में तीन दलों के गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) की सरकार गिर गई थी। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शुक्रवार को दिल्ली यात्रा पर जाएंगे। पिछले महीने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद यह राष्ट्रीय राजधानी की उनकी पहली यात्रा है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। शिंदे के यात्रा कार्यक्रम के मुताबिक, वह दिल्ली के लिए शुक्रवार शाम को सरकारी चार्टर्ड विमान से उड़ान भरेंगे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments