सोमवार, अक्टूबर 3, 2022
Advertisement
होमEntertainment NewsMadhuri Dixit lookalike : आजकल कहां है माधुरी दीक्षित की हमशक्ल! जानें...

Madhuri Dixit lookalike : आजकल कहां है माधुरी दीक्षित की हमशक्ल! जानें आखिर क्यों छोड़ा फिल्मों में काम करना

मुंबई। बॉलीवुड़ में 90 के दशक की पॉपुलर अभिनेत्री (Bollywood Actress) निकी अनेजा वालिया (Niki Aneja Walia) लंबे टाइम से स्क्रीन से दूर हैं। निकी 90 के दशक की पॉपुलर ऐक्ट्रेसेस (Bollywood Popular Actresses of 90’s) में शामिल रही हैं और उनकी लोकप्रियता उस समय पीक पर थी। उन्होंने टीवी शोज (Niki Aneja Walia TV Show) के अलावा कई फिल्मों और वेब सीरीज में भी काम किया है। निकी अनेजा अपने एक्टिंग करियर में 25 साल से टेलीविजन जगत में काम कर रही हैं।

बहुत कम ही लोग जानते हैं कि निकी अनेजा वालिया, द कपिल शर्मा शो की जज अर्चना पूरन सिंह की ननद हैं। जी हां निकी, परमीत सेठी की बहन हैं और इसी रिश्ते से वो अर्चना पूरन सिंह की ननद लगती हैं। लेकिन अब निकी अनेजा वालिया क्या कर रही है, क्या आप जानते हैं? बता दे, निकी अनेजा वालिया ने फरवरी 2002 में शादी कर ली थी, जिसके बाद वह यूके चली गईं। जानकारी के मुताबिक, निकी वालिया फिलहाल इंग्लैंड में रह रही हैं और एक्टिंग की दुनिया में भी एक्टिव हैं। साल 2017 में निकी वालिया टेलीविजन जगत में कमबैक किया था। उनको सीरियल दिल संभल जा जरा में देखा गया था। वहीं साल 2020 में वह एक वेब सीरीज में दिखीं। जब उनसे इतने लंबे समय तक टीवी से दूरी बनाए रखने के बारे में पूछा गया था तो निकी ने बताया था कि उन्हें अपनी फैमिली शुरू करनी थी। इसी वजह से वो यूके सेटल हो गई थीं और टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी।

माधुरी दीक्षित की कही जाती हैं हमशक्ल

निकी वालिया की तुलना अक्सर माधुरी दीक्षित से की जाती रही है। फिल्म प्रोड्यूसर पहलाज निहलानी ने जब पहली बार निकी अनेजा वालिया को एक विज्ञापन में देखा था तो उन्होंने उनकी तुलना माधुरी दीक्षित से की थी। कहा था कि निकी वालिया काफी हद तक माधुरी से मिलती हैं। निकी अनेजा वालिया ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मेरी हर समय माधुरी से तुलना होती है। मैं इसे तारीफ के रूप में लेती हूं। वास्तव में, मुझे कभी-कभी यह भी सुनने को मिलता है कि मैं उनसे बेहतर दिखती हूं।’

निकी वालिया क्यों छोड़ा फिल्मों में काम करना

निकी वालिया के पिता काफी मुश्किल से उन्हें सिनेमा में काम करने की अनुमति दी गई थी। उन्हे डेब्यू फिल्म में उनके काम की खूब सराहना की गई थी। पहली फिल्म के बाद निकी को कई ऑफर मिले। लेकिन उनके जीवन की एक घटना ने उन्हें झकझोर कर रख दिया। उनके पिता की अचानक मृत्यु हो गई और उन्होंने सिनेमा में काम करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने फिल्मों के लिए लिए गए पैसे वापस कर दिए थे। अपने पिता के असामयिक निधन के कारण, निकी इतनी आहत हुई थीं कि उन्हें इंडस्ट्री से लंबे वक्त के लिए दूरी बना ली थी।

निकी वालिया को साल 2017 में आखिरी बार देखा गया

निकी वालिया को आखिरी बार 2017 में ‘दिल समझ जा जरा’ में देखा गया था। इसमें उन्होंने लैला रायचंद का रोल प्ले किया था। वहीं, बड़े पर्दे की अगर बात करें, तो उनको फिल्म ‘बावरी छोरी’ में निकी देखा गया था। 90 के दशक में उन्होंने ‘दास्तान’, ‘सी हॉक्स’ और ‘सेहर’ जैसे टीवी शोज किए थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments