बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमIndia NewsNIA Action On D Company : डी कंपनी गैंगस्टर्स पर NIA का...

NIA Action On D Company : डी कंपनी गैंगस्टर्स पर NIA का ऐक्शन! दाऊद इब्राहिम और गुर्गों के खिलाफ उठाया ये कदम

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ भारत में कार्रवाई तेज हो गई है। खबर है कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके ‘डी’ कंपनी गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी देने वालों के लिए नकद इनाम राशी देने की घोषणा की है। अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की है। छोटा शकील पर 20 लाख का इनाम रखा है। खास बात है कि भारत में कई आतंकवादी गतिविधियों के लिए वांछित दाऊद पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की तरफ से भी 25 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित किया जा चुका है। ‘डी’ कंपनी ने हथियारों की तस्करी, विस्फोटकों, ड्रग्स और नकली भारतीय मुद्रा की तस्करी के लिए भारत में एक डी कंपनी का संगठन बनाया है जो पाकिस्तानी एजेंसियों और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकवादी हमले करने की भी प्लानिंग करता है।

नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम उर्फ हाजी अनीस, करीबियों जावेद पटेल उर्फ जावेद चिकना, शकील शेख उर्फ छोटा शकील और इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रज्जाक मेमन उर्फ टाइगर मेमन पर इनाम का ऐलान किया है। अधिकारी ने जानकारी दी कि दाऊद पर 25 लाख रुपये, छोटा शकील पर 20 लाख रुपये, अनीस, चिकना और मेमन पर 15 लाख रुपये की घोषणा की है।

बता दें, साल 1993 में हुए मुंबई धमाकों समेत दाऊद भारत में कई मामलों में वॉन्टेड है। खास बात है कि दाऊद के अलावा भारत में मोस्ट वॉन्टेड की लिस्ट में लश्कर-ए-तैयबा चीफ हाफिज सईद, जैश-ए-मोहम्मद चीफ मौलाना मसूद अजहर, हिजबुल मुजाहिदीन के सैयद सलाहुद्दीन और करीबी अब्दुल रउफ असगर भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया की NIA ने इस साल फरवरी में इब्राहिम के खिलाफ नया मामला दर्ज किया था। एजेंसी को जानकारी मिली थी कि डी कंपनी ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI और आतंकी समूहों की मदद से भारत में खास यूनिट तैयार की है, जिसके जरिए बड़े राजनेताओं और कारोबारियों को निशाना बनाने की योजना है। साथ ही एजेंसी को यह भी जानकारी मिली थी कि इसके जरिए वह आतंकियों और स्लीपर सेल्स को भी मदद मुहैया कराएगा।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments