शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमCongress PartySachin Pilot: कांग्रेस के G-23 नेताओं में अध्यक्ष पद को लेकर हलचल...

Sachin Pilot: कांग्रेस के G-23 नेताओं में अध्यक्ष पद को लेकर हलचल तेज, सचिन पायलट को बनाया जा सकता है राष्ट्रीय अध्यक्ष!

कांग्रेस की पांच राज्यों में हुई करारी हार के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता एक पूर्णकालिक अध्यक्ष पद की मांग कर रहे है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के घर पर G-23 नेताओं की बैठक हुई है. इस बैठक में पार्टी के नेताओं ने युवा नेता सचिन पायलट को पार्टी का नया अध्यक्ष बनाने की मांग रखी है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए सचिन पायलट के नाम की चर्चा करी है. नेताओं का कहना है की कांग्रेस के लगातार चुनाव हारने से कार्यकर्ताओं के बीच मायूसी बढती जा रही है, इसलिए ये समय की मांग है की अब पार्टी का कोई पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष बने. लेकिन आपको बता दे की चुनावो से पहले भी इस तरह की कई बैठकें हो चुकी है. कांग्रेस के इन नेताओं का मानना है की इस समय पार्टी को एक युवा नेतृत्व की आवश्यकता है.

इन नेताओं का मानना है की सचिन पायलट जमीन से जुड़े नेता है, उनकी युवाओं के बीच अच्छी लोकप्रियता है. इसके साथ ही उनके अंदर आम लोगों को साथ में लेकर चलने की योग्यता भी है. सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस पार्टी को काफी मजबूत किया है. उन्होंने अपने करिश्माई नेतृत्व के कारण युवाओं को अपने साथ कांग्रेस पार्टी से जोड़ा है. और इसलिए अब ये कयास लगाये जा रहे है की सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जा सकते है.

यह भी पढ़े:- बच्चे की आँख का तंत्र-मंत्र से इलाज करता रहा भोपा, 3 इंच बाहर निकली आंख, Hospital लेकर गये तो कैंसर निकला, निकालनी पड़ेगी आँख  

आपको बता दे की राहुल गाँधी ने लोकसभा चुनावो में मिली हार के बाद पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. और इसके बाद फिर से सोनिया गाँधी को 2024 तक के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया. लेकिन अब भी कांग्रेस पार्टी को पांच राज्यों के चुनावो में एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़े:- बीजेपी की जीत के बाद सोशल मीडिया पर छाया भगवा, बुल्डोजर बाबा पर बने  मीम्स हो रहे वायरल

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments