शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi NewsBan On Sale Of Golgappas : यहां गोलगप्पे बेचने पर लगा बैन,...

Ban On Sale Of Golgappas : यहां गोलगप्पे बेचने पर लगा बैन, जानें क्या है कारण?

काठमांडू। गोलगप्पा ऐसे फूड में आता है जो आपको गली से लेकर कई बड़े फूड शॉप में मिलेगा। महिलाओं का सबसे ज्यादा पानी पूरी एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है। भारत, पाकिस्तान और नेपाल में गोलगप्पे की पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा है। लेकिन नेपाल में काठमांडू जिला प्रशासन ने वहां गोलगप्पों पर बैन लगा दिया है। अगले आदेश तक देश के इस हिस्से में गोलगप्पे की बिक्री पर मनाही हो गई है।

बता दें कि नेपाल में काठमांडू जिला प्रशासन ने फिलहाल हैजा के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसकी बिक्री और इसके खाने पर प्रतिबंध लगाया है। अधिकारियों ने इस बात की घोषणा करते हुए बताया कि पानी पूरी में इस्तेमाल किए गए पानी में हैजा () के बैक्टीरिया पाए गए हैं। इसके अलावा कई लोग तेजी से हैजा की चपेट में भी भी रहे हैं। ललितपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी (एलएमसी) ने शनिवार 25 जून को शहर में पानी पूरी की बिक्री और वितरण को रोकने का ऐलान किया है।

अगले आदेश तक देश के इस हिस्से में गोलगप्पे की बिक्री पर मनाही रहेगी। म्युनिसिपल पुलिस प्रमुख सीताराम हाचेथु ने कहा कि महानगर ने भीड़भाड़ वाले इलाकों और कॉरिडोर इलाके में पानी पूरी की बिक्री रोकने के लिए आंतरिक तैयारियां की है। स्वास्थ्य एवं जनसंख्या मंत्रालय ने लोगों से हैजा का कोई भी लक्षण दिखने पर तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाने का अनुरोध किया है। मंत्रालय ने सभी चैकन्ना रहने का अनुरोध किया है। जानकारी अनुसार काठमांडू घाटी में इसके मरीजों की कुल संख्या 12 हो गई है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments