शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमIndia NewsNEET UG 2022 EXAM: श्रीगंगानगर में दोबारा होगी NEET परीक्षा, गड़बड़ी के...

NEET UG 2022 EXAM: श्रीगंगानगर में दोबारा होगी NEET परीक्षा, गड़बड़ी के बाद केंद्र सरकार ने लिया फैसला

श्रीगंगानागर। राजस्थान के श्रीगंगानागर जिले के आर्मी पब्लिक स्कूल में 17 जुलाई, 2022 को आयोजित नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद छात्रों ने प्रदर्शन किया था। केंद्र सरकार द्वारा हिन्दी माध्यम की परीक्षा को दोबारा आयोजित किए जाने हेतु सरकार ने सहमति दे दी है। अब परीक्षा दोबारा होगी। मामले को लेकर श्रीगंगानगर लोकसभा सांसद निहालचन्द बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया से मिले। जिसके बाद मांडविया ने परीक्षा को दोबारा करवाने की सहमति दे दी है।

हिन्दी माध्यम के छात्र नहीं दे पाए थे परीक्षा

सांसद निहालचंद ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि दिनांक 17 जुलाई, 2022 को श्रीगंगानगर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित नीट यूजी परीक्षा में कुल 936 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिनमें से 238 विद्यार्थी हिंदी माध्यम और बाकी 698 विद्यार्थी अंग्रेजी माध्यम के थे। सभी परीक्षार्थियों के परीक्षा भवन में जाने के बाद सभी बच्चों को प्रश्न पत्र दिए गए। जिनको सभी बच्चों ने लगभग दो बजे खोला तो इसमें हिंदी माध्यम के बच्चों के पास भी अंग्रेजी माध्यम के प्रश्न पत्र दिए गए थे। जिसके चलते हिंदी माध्यम के परीक्षार्थी अपनी परीक्षा नहीं दे पाए।

यह भी पढ़ें :- NEET देने गई छात्राओं के जबरन उतरवाए गए अंडरगारमेंट्स : परीक्षार्थियों की बातें सुनकर सन्न रह जाएंगे

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही होगी कार्रवाई

इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस परीक्षा को दोबारा आयोजित करने के लिए अपनी सहमति प्रदान की है। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही इस विषय में आगामी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को हुई परीक्षा के बाद परीक्षार्थीयों के अभिभावकों ने परीक्षा कॉर्डिनेटर निफिया सूदन पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी लापरवाही से परीक्षा हॉल में गलत पेपर वितरण हुए। वहीं, परीक्षार्थियों ने आरोप लगाया था कि परीक्षा कॉर्डिनेटर निफिया सूदन ने केंद्र के भीतर परीक्षा में बैठे परीक्षार्थियों को धमकी देते हुए कहा था कि हम जैसे करेंगे वैसे ही होगा। कोई हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments