गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमRajasthan NewsMuslim Girl Marriage With Hindu Boy : मुस्लिम लड़की ने हिंदू से...

Muslim Girl Marriage With Hindu Boy : मुस्लिम लड़की ने हिंदू से की शादी : बेटी को ऑटो से कुचलने का प्रयास, देखें वीडियो

भरतपुर। राजस्थान के भरतपुर में एक ऑनर किलिंग का प्रयास करने का मामला सामने आया है। एक मुस्लिम युवती अपने हिंदू पति के साथ डॉक्टर को दिखाकर घर जा रही थी। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने बाप को तलाश करने की कोशिश की, लेकिन वह भागने में सफल हो गया। दरअसल, एक मुस्लिम लड़की ने धर्म की दहलीज से बाहर जाकर एक हिंदू लड़के से प्यार किया और फिर दोनों ने शादी कर ली। अब दोनों की जान खतरे में पड़ गई है। लड़की का पिता दोनों को मार डालना चाहता है और एक बार इसकी कोशिश भी कर चुका है। लड़की के पिता ने अपने ऑटो से दोनों को कुचलने की कोशिश की। हालांकि, किसी तरह वह जान बचाकर भागने में कामयाब रहे। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।

भरतपुर के एक मोहल्ले में नगमा को पड़ोसी नरेंद्र सैनी से प्यार हो गया। मजहब अलग होने की वजह से लड़की के परिवार को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। नगमा ने घर से भागकर इसी साल 22 फरवरी को कोर्ट में नरेंद्र से शादी कर ली। शादी से नाराज होकर अब नगमा के पिता इस्लाम खान और रिश्तेदार दोनों की जान के दुश्मन बन गए हैं। उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही हैं। उन पर एक बार जानलेवा हमला भी हो चुका है। लेकिन किसी तरह भागकर नगमा और नरेंद्र ने अपनी जान बचा ली थी।

नगमा ने पति के साथ प्रशासन से लगाई गुहार

हालांकि, नगम और नरेंद्र पर लगातार खतरा बरकरार है। दोनों को हर वक्त इस बात का डर सताता रहता है कि उनकी जान जा सकती है। इसी डर की वजह से नगमा और नरेंद्र सैनी ने जिला कलेक्टर के पास जाकर अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है। नगमा ने कहा, ”कलेक्टर साहब मैं मुस्लिम हूं और मैंने हिंदू लड़के से शादी कर ली है, लेकिन अब मेरे पिता व मेरे मजहब के लोग हमारे दुश्मन बन गए हैं। वे लोग हम दोनों को जान से मार देना चाहते हैं । मैं गर्भवती हूं इसलिए मेरी और मेरी कोख में पल रहे बच्चे व पति की जान बचाने के लिए सुरक्षा मुहैया कराई जाए।”

अस्पताल से लौटते वक्त हमला

नरेंद्र 28 जुलाई को गर्भवती पत्नी नगमा को दिखाकर अस्पताल से बाइक पर सवार होकर घर जा रहा था। तभी सूरजपोल चौराहे के पास नगमा के पिता इस्लाम खान उन्हें देखकर चौंक गया। वह ऑटो चलाता है। दोनों को देखने के बाद ऑटो से पीछा करने लगा। लड़का पत्नी को ज्यूस पिलाने लगा। बाप ने आकर ऑटो से बाइक में टक्कर मार दी। ऑटो को लड़की पर चढ़ाने की कोशिश की तो लड़की भाग गई। लड़की वहां से भागकर जान बचाई। घटना को देखकर मौके पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। लोगों की भीड़ देखकर बाप ऑटो को लेकर फरार हो गया। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

क्या कहना है प्रशासन का

अतिरिक्त जिला कलेक्टर बीना महावर ने कहा कि दोनों पति पत्नी ने प्रार्थना पत्र दिया है कि उन्हें परिजनों से जान का खतरा है। इसलिए जिला एसपी को पत्र प्रेषित कर कहा गया है कि पति पत्नी की जान की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments