सोमवार, अक्टूबर 3, 2022
Advertisement
होमIndia Newsमुकेश अंबानी को फिर धमकी, कहा- तीन घंटे में पूरे परिवार को...

मुकेश अंबानी को फिर धमकी, कहा- तीन घंटे में पूरे परिवार को खत्म कर देंगे

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और जान-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को फिर जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है। सूत्रों के मुताबिक, HN रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के डिस्प्ले नंबर पर धमकी भरे आठ फोन कॉल किए गए। कॉलर ने उनके पूरे परिवार को तीन घंटे में खत्म करने की धमकी दी। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा कि उनके पूरे परिवार को तीन घंटे के भीतर खत्म कर दिया जाएगा। इस मामले में दहिसर इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने DB मार्ग पुलिस स्टेशन में इस मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। मुंबई पुलिस ने तीन टीमें बनाकर मामले की जांच शुरू कर दी थी। शुरुआती जांच में पता चला था कि कॉलर एक ही है और उसी ने लगातार आठ कॉल की हैं। इसके बाद कॉलर की लोकेशन ट्रैस कर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। अभी उससे पूछताछ जारी है।

कॉलर ने मुकेश अंबानी का नाम लेकर दी धमकी

HN रिलायंस हॉस्पिटल के CEO ने डॉ. तरंग ज्ञानचंदानी ने कहा, ‘हम हॉस्पिटल में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहरा रहे थे, तभी अनजान नंबर से एक कॉल आया। फोन करने वाला हमारे चेयरमैन का नाम लेकर धमकी दे रहा था। इसके बाद सुबह 10 से 12 बजे के बीच आठ से नौ बार अस्पताल के पब्लिक नंबर पर अनजान नंबर से कॉल आई। कॉलर ने श्री मुकेश अंबानी का नाम लेकर धमकी दी।’ ‘कॉल मिलने के बाद हमने मुंबई पुलिस को सूचना दी। DB मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई। संदिग्ध को दहिसर इलाके से हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।’

पकड़ा गया आरोपी, मुंबई पुलिस अलर्ट

पुलिस ने बताया है कि शुरुआती पूछताछ में कॉलर मानसिक विक्षिप्त नजर आ रहा है। हालांकि, अभी उससे विस्तार से पूछताछ होनी बाकी है। इससे पहले अंबानी को धमकी मिलने की शिकायत मिलते ही मुंबई पुलिस अलर्ट हो गई थी। पुलिस कमिश्नर को भी इस मामले की जानकारी दी गई थी। वहीं, अंबानी परिवार और एंटीलिया की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

फरवरी 2021 में एंटीलिया के पास विस्फोटक भरी कार मिली

इससे पहले फरवरी 2021 में एंटीलिया के बाहर 20 जिलेटिन स्टिक वाली एक कार मिली थी। इस वाहन में एक नोट भी मिला था जिसमें मुकेश और उनकी पत्नी नीता अंबानी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। एंटीलिया के पास पाए गए एसयूवी के अंदर कुछ नंबर प्लेट्स भी मिली थी और ये नंबर प्लेट्स अंबानी की सुरक्षा में लगी गाड़ियों की नंबर प्लेट से मैच हुई थी। इस केस में मुंबई पुलिस के एनकाउंटर स्पेशलिस्ट सचिन वझे का नाम आया था। अभी NIA इस केस की जांच कर रही है।

मुकेश अंबानी को Z+ और पत्नी नीता अंबानी को Y+ सिक्योरिटी

साल 2013 में मुकेश अंबानी को हिजबुल मुजाहिद्दीन से धमकी मिलने के बाद तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने Z+ सिक्योरिटी मुहैया कराई थी। उनकी पत्नी नीता अंबानी को 2016 में केंद्र सरकार ने Y+ सिक्योरिटी प्रदान की थी। वहीं उनके बच्चों को भी महाराष्ट्र सरकार की ओर से ग्रेडेड सुरक्षा दी जाती है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments