शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमCrime NewsMP Crime News : कर्ज से परेशान पति ने पत्नी का बीमा...

MP Crime News : कर्ज से परेशान पति ने पत्नी का बीमा कराया : फिर करा दी हत्या, जानिए फिर क्या हुआ

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक शख्स ने अपनी पत्नी के इंश्योरेंस क्लेम के पैसे हथियाने के लिए खतरनाक साजिश रची। कर्ज के जाल से बाहर निकलने के लिए पहले उसने पत्नी का बीमा करवाया, फिर 5 लाख रूपए की सुपारी देकर बदमाशों से उसकी हत्या करा दी। लेकिन पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए आरोपी के मंसूबों पर पानी फेर दिया। मामला राजगढ़ के कुरावर थाना इलाके के माना जोड़ का है। पुलिस के मुताबिक, 26 जुलाई को पूजा मीणा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। साजिश रचने वाला आरोपी पति बद्रीप्रसाद मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के लिए इंटरनेट का सहारा लिया। उसने अपना कर्ज चुकाने के रास्ते खोजने के लिए इंटरनेट पर कई वीडियो देखे। कुछ वीडियो देखने के बाद उसने पहले अपनी पत्नी का इंश्योरेंस कराया और फिर उस पैसे को हसिल करने के लिए उसकी हत्या कर दी। पूजा के पति ने 26 जुलाई की रात करीब नौ बजे भोपाल रोड पर उसे गोली मार दी थी। जिसके बाद इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

आरोपी पर 40 से 50 लाख रुपए का कर्ज

राजगढ़ एडिशनल SP मनकामना प्रसाद ने बताया कि बद्रीप्रसाद पर 40 से 50 लाख रुपए का कर्ज था। उसने यह कर्ज उतारने के लिए पत्नी का 35 लाख रुपए का बीमा कराया। बद्री इस बीमा राशि से कर्ज चुकाना चाहता था। उसने बीमा की राशि को हड़पने के लिए पत्नी की हत्या की साजिश रची। गोलू मीणा, शाकिर शाह और हुनरपाल सिंह को 5 लाख रुपए में पत्नी की सुपारी दे दी। तीनों ने गोली मारकर पूजा की हत्या कर दी। वारदात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी बद्रीप्रसाद और हुनरपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। गोलू और शाकिर फरार हैं। ये दोनों पुलिस के रिकॉर्ड में हिस्ट्रीशीटर हैं।

ऐसे रची हत्या की साजिश

26 जुलाई को वारदात वाली रात 9:30 बजे बद्रीप्रसाद, पूजा को बाइक पर बैठाकर लेकर गया। साजिश के हिसाब से बद्रीप्रसाद ने कुरावर थाना इलाके के माना जोड़ के पास बाइक खराब होने का बोल कर रोक दी। वह बाइक ठीक करने का बहाना करने लगा और पत्नी को सड़क पर बैठने को कहा। जैसे ही, पूजा सड़क पर बैठी, आसपास छिपे गोलू, शाकिर, हुनरपाल ने कट्टे से पूजा को गोली मार दी।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

आरोपी पति ने शुरुआत में तो पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब पुलिस ने मामले की जांच की, तो उन्हें पति पर शक हुआ और उसे हिरासत में ले लिया। पत्नी की हत्या के बाद आरोपी ने पत्नी की हत्या के आरोप में चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। हालांकि पुलिस जांच में सामने आया कि वे चारों आरोपी घटना के वक्त मौके पर मौजूद ही नहीं थे। पुलिस ने बद्रीप्रसाद और उसके एक सहयोगी हुनरपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके दो साथी अभी फरार हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments