शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia Newsदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जेल में ही रहेंगे, CBI की विशेष अदालत...

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री जेल में ही रहेंगे, CBI की विशेष अदालत ने जमानत याचिका खारिज की

नई दिल्ली। सीबीआई (CBI) की विशेष अदालत (Delhi Court) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री (Delhi Health Minister) सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) की जमानत याचिका खारिज कर दी है। सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering Case) से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। अभी फिलहाल सत्येन्द्र जैन (Satyendar Jain) को न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में ही रहना होगा।

राउज एवेन्यू स्थित विशेष न्यायाधीश गीतांजलि गोयल की अदालत ने सत्येन्द्र जैन को राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें जमानत देने के लिए मामले का यह सही चरण नहीं है। धनशोधन के मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की जांच लगातार जारी है। अभी भी ईडी की छापेमारी चल रही है। अदालत ने कहा कि इसलिए सत्येन्द्र जैन की जमानत याचिका खारिज की जाती है। जैन फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। जैन को हिरासत में लिए जाने के बाद उनके पास मौजूद सभी विभाग दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आवंटित कर दिए गए थे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आम आदमी पार्टी (आप) नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन को धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत 30 मई को गिरफ्तार किया था। ईडी ने इससे पहले जैन और उनके नियंत्रण वाली कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपये की अचल सम्पत्ति जब्त की थी।

इनपर भी हुई थी ईडी की छापेमारी

इसके साथ ही जांच एजेंसी ने राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अंकुश जैन, वैभव जैन, नवीन जैन, योगेश कुमार जैन और सिद्धार्थ जैन तथा अंकुश जैन के ससुर एवं प्रूडेंस ग्रुप ऑफ स्कूल्स चलाने वाले लाला शेर सिंह, जीवन विज्ञान ट्रस्ट के चेयरमैन जीएस मथारू और जीवन विज्ञान ट्रस्ट के लाला शेर सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की थी। तलाशी के दौरान विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड जब्त किए गए थे।

सत्येंद्र जैन को इस मामले में किया गया था गिरफ्तार

इससे पहले अदालत ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर मंगलवार को अपना आदेश 18 जून तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। जैन को धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया गया था। जैन को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार किया था। विशेष न्यायाधीश (पीसी ऐक्ट) गीतांजलि गोयल ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दलीलें सुनने के बाद जैन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़े :-सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ी, करीबी के घर से करोड़ों रुपये, सोने के बिस्कुट और सिक्के बरामद

यह भी पढ़े :- गुजरात में केजरीवाल के दौरे के बाद ‘भंग’ किया संगठन, 3 महीने में खत्म कर दी इन राज्यों की इकाइयां

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments