शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमCrime Newsदुष्कर्म के आरोप में मिर्ची बाबा गिरफ्तार : पूजा पाठ से संतान...

दुष्कर्म के आरोप में मिर्ची बाबा गिरफ्तार : पूजा पाठ से संतान होने का करते था दावा

भोपाल। हमेशा सुर्खियों में रहने वाले वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा को पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। मिर्ची बाबा को सोमवार रात को ग्वालियर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। एक दिन पहले ही 28 साल की महिला ने भोपाल में उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया है। मिर्ची बाबा को नागा बाबा का दर्जा प्राप्त है। वे खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा का महामंडलेश्वर कहते हैं।

पीड़िता रायसेन की रहने वाली है। उसने शिकायत में पुलिस को बताया था कि उसकी शादी को चार साल हो चुके हैं। संतान नहीं हो रही थी। जब वह अपनी समस्या लेकर बाबा के पास गई तो बाबा ने पूजा-पाठ कर संतान होने का दावा किया। इलाज के नाम पर महिला को नशे की गोलियां खिलाकर दुष्कर्म किया। घटना इसी साल जुलाई की है। विरोध करने पर बाबा बोला-बच्चा ऐसे ही होता है।

पुलिस ने रात में कर लिया गिरफ्तार

ग्वालियर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश डंडोतिया की टीम ने भोपाल पुलिस के इनपुट पर के आधार पर कार्रवाई की। डंडोतिया व उनकी टीम ने होटल नारायणन से मिर्ची बाबा को रात में गिरफ्तार कर लिया। फिर भोपाल पुलिस को सौंप दिया है। बताया जाता है कि इस संबंध में भोपाल पुलिस कमिश्नर ने SSP ग्वालियर को फोन किया था। हालांकि, अभी तक पुलिस ने अधिकृत रूप से इस खबर को पुष्ट नहीं किया है। बताया जा रहा है कि बाबा के पास से मोबाइल मिला है जिसमें पोर्न मूवी थी। साथ ही महिलाओं के फोन भी दर्ज थे।

राजनीति में काफी सक्रिय रहे

मिर्ची बाबा मध्यप्रदेश के पूर्व CM दिग्विजय सिंह के खास माने जाते हैं। वहीं कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में मिर्ची बाबा को मंत्री का दर्जा प्राप्त था। साल 2019 में लोकसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया था। मिर्ची बाबा ने तब ऐलान किया था कि अगर दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वो जल समाधि ले लेंगे। दिग्विजय की हार के बाद जल समाधि लेने के लिए भोपाल कलेक्टर से अनुमति मांगी थी, जो नहीं मिली थी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments