गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia NewsMP News : जबलपुर के निजी अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों...

MP News : जबलपुर के निजी अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों की मौत

जबलपुर। मध्यप्रदेश के जबलपुर के शिवनगर में न्यू लाइफ मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में सोमवार को आग लग गई। थोड़ी ही देर में उसने विकराल रूप ले लिया। इसमें कई मरीज झुलस गए। आग से 10 लोगों की मौत हो गई और 13 गंभीर घायल हो गए। सूचना मिलते ही दमकल की टीमें मौके पर पहुंच गई। आग अस्पताल के एंट्रेस पर लगी, इस कारण लोग बाहर नहीं निकल सके। दूसरी मंजिल पर अधिक लोगों की मौत हुई है। कलेक्टर इलैया राजा ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। साथ ही जांच के आदेश दे दिए हैं।

सूत्रों के मुताबिक नौ से अधिक मरीज गंभीर रूप से झुलसे हैं। कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है। आग लगने के बाद मरीजों और अस्पताल के स्टाफ में चीख-पुकार मच गई। अस्पताल में फंसे मरीज और उनके परिजनों को निकालने के लिए बचाव कार्य भी तेज कर दिए गए हैं। घटनास्थल पर मौजूद कलेक्टर इलैया राजा ने 8 मौतों की पुष्टि की है। उन्होंने यह भी कहा कि मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है। मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की जाएगी। हमारा पहला फोकस आग पर काबू पाना और मरीजों व परिजनों को बचाना है। इधर, पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुआवजे का किया ऐलान

इधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर कहा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। जबलपुर के न्यू लाइफ अस्पताल में आग से हुई दुर्घटना में अमूल्य जिंदगियों के असमय निधन के समाचार से हृदय दु:ख से भरा हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझें,मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है। राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी। घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments