रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia Newsपाली में बड़ा हादसा, मजदूरों पर गिरी दीवार, कई मजदूर दबे, 2...

पाली में बड़ा हादसा, मजदूरों पर गिरी दीवार, कई मजदूर दबे, 2 की मौत

जयपुर। राजस्थान के पाली जिले में बड़ा हादसा हो गया। मकान के निर्माण के दौरान पूरी की पूरी दीवार ही मजदूरों पर आ गिरी। जिसमें कई मजदूर दीवार के नीचे दब गए। जब तक मलबे को हटाया गया तब तक दो मजदूरों की मौत हो गई थी। मरने वालों में एक महिला मजदूर और एक पुरूष शामिल है। वहीं चार अन्य को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो अन्य का मौके पर ही उपचार किया गया है।

कच्ची दीवार को पक्की कर रहे थे मजदूर

पाली जिले के नई सादडी क्षेत्र में गणेश चैक के अंदर एक मकान का नव निर्माण किया जा रहा था। करीब आठ से दस मजदूर दूसरी मंजिल पर निर्माण कर रहे थे। एक कच्ची दीवार थी उसे गिराने की जगह उसे पक्की किया जा रहा था। इसी दौरान दीवार टूटकर नीचे काम कर रहे मजदूरों पर आ गिरी। करीब बीस फीट से उन पर मलबा गिरा। लोगों की तेज आवाज सुनकर बाहर काम कर रहे मजदूर और अन्य लोग भी अंदर आ गए। देखा तो मलबे के नीचे सात से आठ मजदूर दबे हुए थे।

एक महिला और एक पुरुष की मौत

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि हादसे में एक महिला समेत दो की मौत हो गई। हादसे में सूखीबाई मेघवाल और देवाराम गरासिया ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। अन्य मजदूर घीसीबाई, ललित, कसनाराम और मोतीलाल अचेत हो गए। चारों को हाथ में उठाकर ही अन्य मजदूर और स्थानीय ग्रामीण अस्पतालों के लिए दौड़ गए। बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर काम रुकवाया और उसके बाद सभी मजदूरों को बाहर निकाला।

यह भी पढ़े :- बारातियों से भरी कार पर चढ़ा ट्रक, एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments