रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia NewsManipur Landslide : मणिपुर में आफत बनी बारिश! टेरिटोरियल आर्मी के 55...

Manipur Landslide : मणिपुर में आफत बनी बारिश! टेरिटोरियल आर्मी के 55 जवान मिट्टी में दबे, 6 शव निकाले गए

मणिपुर में कई दिन से जारी बारिश की वजह से लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही है। बुधवार रात नोनी जिले के तुपुल रेलवे स्टेशन के पास हुए लैंडस्लाइड की चपेट में 107 टेरिटोरियल आर्मी का कैंप आ गया। इस हादसे के बाद दर्जनों जवान मिट्टी में दब गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक 6 जवानों के शव बाहर निकाले जा चुके हैं, जबकि 55 से ज्यादा अभी दबे हुए हैं। इन्हें बाहर निकालने के रेस्क्यू मिशन जारी है। मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह हादसे को लेकर एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। घायलों की मदद के लिए डॉक्टरों की एक टीम मौके पर रवाना हो गई है।

अब तक 13 लोगों को बचाया गया

भारतीय सेना और असम राइफल्स की टीम द्वारा पूरी ऊर्जा के साथ बचाव अभियान चलाया जा रहा है। साइट पर उपलब्ध इंजीनियर प्लांट उपकरण को बचाव कार्यों में लगाया गया है। गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे तक भूस्खलन के कारण फंसे 13 लोगों को बचा लिया गया था। घायलों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है। वहीं, गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को निकालने का कार्य जारी है।

सेना के हेलीकॉप्टर स्टैंडबाय पर

भूस्खलन के कारण इजाई नदी का प्रवाह प्रभावित हुआ है। भूस्खलन और खराब मौसम के कारण बचाव कार्यों में बाधा आ रही है। हालांकि, लापता व्यक्तियों को बचाने के लिए प्रयास जारी है। मौसम साफ होने के इंतजार में सेना के हेलीकॉप्टर स्टैंडबाय पर हैं। मौसम ठीक होने पर उन्हें भी ऑपरेशन में शामिल किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments