शुक्रवार, अगस्त 19, 2022
Advertisement
होमIndia Newsमहाराष्ट्र में शिंदे की सुनामी: बागी विधायकों का एकनाथ शिंदे के खेमे...

महाराष्ट्र में शिंदे की सुनामी: बागी विधायकों का एकनाथ शिंदे के खेमे में शामिल होने का सिलसिला जारी

Maharashtra Political Crisis News Updates मुंबई। महाराष्ट्र के राजनीतिक उठापटक के बीच और बागी नेताओं के कारण एकनाथ शिंदे का कद बढ़ता जा रहा है। वहीं राजनीतिक संकट में घिरे शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे परिवार समेत बुधवार रात सरकारी बंगले वर्षा से अपने निजी आवास मातोश्री में चले गए। वहां से निकलने से पहले उद्धव ने वहां मौजूद विधायकों से भावुक होकर कहा कि जो जाना चाहे, जा सकता है। इस दौरान भारी संख्या में शिवसैनिक मातोश्री के बाहर मौजूद रहे। इस दौरान समर्थकों ने उद्धव तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं का नारा लगाया। इस दौरान उनके साथ महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और बेटे तेजस ठाकरे भी साथ रहे। इन सबके बीच संजय राउत ने बयान दिया कि उद्धव ठाकरे सीएम पद से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। संजय राउत ने कहा, उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री हैं और वह सीएम बने रहेंगे। अगर हमें मौका मिला, तो हम सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करेंगे।

बढ़ता जा रहा है शिंदे का कुनबा

इस बीच खबर है कि एकनाथ शिंदे के पास अपने गुट को मान्यता दिलाने के लिए जरूरी विधायकों की संख्या पूरी हो गई है। बुधवार तक कहा जा रहा था कि 38 विधायक हैं जो एकनाथ शिंदे के साथ सूरत से गुवाहाटी पहुंचे है और आज सुबह आते-आते कुछ और विधायक उद्धव का साथ छोड़कर गुवाहाटी पहुंच गए। इस तरह गुवाहाटी में शिंदे समर्थक महाराष्ट्र के विधायकों की संख्या 44 के पार पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को जो चार विधायक गुवाहाटी पहुंचे उनमें चंद्रकांत पाटिल, योगेश कदम, मंजुला गावित और गुलाबराव पाटिल शामिल हैं। मंजुला गावित और चंद्रकांत पाटिल निर्दलीय विधायक हैं, जबकि योगेश कदम और गुलाबराव पाटिल शिवसेना विधायक हैं। शिंदे का दावा है कि उनके पास 49 शिवसेना विधायकों का समर्थन है। खबर है कि 40 से ज्यादा शिवसेना विधायक गुवाहाटी के होटल में मौजूद हैं।

आज भी हमारी पार्टी मजबूत, दबाव में हमें लोग छोड़कर गए: राउत

शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि आज भी हमारी पार्टी मजबूत है और दबाव में लोग पार्टी छोड़कर चले गए। लाखों कार्यकर्ता शिवसेना के साथ खड़े हैं। राउत ने यह भी कहा कि बागी विधायक क्यों गए इस पर जल्द खुलासा किया जाएगा। हमें ऐसे संकट से निपटने का अनुभव है। शिंदे पर हमला करते हुए राउत ने कहा कि बालासाहेब का भक्त बोलने से कुछ नहीं होता। हमारे संपर्क में करीब 20 विधायक हैं और जब फ्लोर टेस्ट होगा तो पूरा सच सामने आएगा।

42 शिवसेना विधायकों का साथ: एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा करते हुए कहा कि हमारे साथ 42 शिवसेना के विधायक हैं। एकनाथ शिंदे 37 से अधिक पार्टी विधायकों के समर्थन मिलने का दावा कर वे दलबदल विरोधी कानून को भी चुनौती देने के लिए तैयार हैं।

शिवसेना के तीन और बागी विधायक पहुंचे गुवाहाटी

इन सब के बीच बुधवार देर रात जहां शिवसेना के चार और बागी विधायक गुवाहाटी पहुंचे तो वहीं आज सुबह भी तीन और विधायक गुवाहाटी पहुंच गए। शिवसेना के तीनों विधायकों को गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल के अंदर दो कारों से जाते देखा गया है, जहां पार्टी के और भी बागी विधायक ठहरे हुए हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments