गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमHealth Newsअगर आप भी एडी के दर्द से परेशान है तो, ये रहा...

अगर आप भी एडी के दर्द से परेशान है तो, ये रहा उपाय, बस इस पत्ते का कर ले एक बार प्रयोग

आज के समय में कई लोग एडी के दर्द से परेशान रहते है, और इस दर्द के कई कारण हो सकते है. लेकिन आज हम उन लोगों के लिए एडी के दर्द से निजात दिलाने के लिए एक उपाय बताने वाले है, जिसके प्रयोग करने से उनकी एडी का दर्द सही हो सकता है. और इसके लिए हम आपको बताना चाहते है की एडी के दर्द में ‘आक का पत्ता’ बहुत ही असरदार होता है. मतलब कैसा भी गंभीर दर्द होने पर आक के पत्ते के प्रयोग से उसे सही किया जा सकता है.

एडी दर्द के कारण:

ऐसा कहा जाता है की लोगों की एडी में दर्द होने का कारण उनका यूरिक एसिड का बढ़ना है. और इसके साथ ही वजन का बढ़ना, काफी समय तक एक जगह पर खड़े रहना और High Heels के जूते या सैंडिल को पहनना है. इसलिए आज हम आपको बता रहे है की आक का पत्ता एडी के दर्द में कैसे असरदार हो सकता है.

आक के पौधे से दूर रहते है लोग:

अक्सर लोग आक के पौधे से खुद को दूर ही रखते है, इसका कारण भी है क्योकि ये पौधा काफी जहरीला माना जाता है. लेकिन आयुर्वेद में में आक इस पौधे को एडी के दर्द में काफी उपयोगी माना जाता है. और सदियों से इस पौधे के पत्तों का आयुर्वेद में दर्द के लिए उपयोग किया जाता रहा है.

यह भी पढ़े:- बॉलीवुड ऐक्ट्रेस Sonam Kapoor बनने वाली है मां, अपने फैंस के लिए फोटो शेयर कर दी खुशखबरी  

कैसे करें आक के पत्ते का प्रयोग:

आप किस तरह से आक के पत्तों का प्रयोग कर सकते है तो सबसे पहले तो आपको किसी चीज में थोडा पानी लेकर उसमे कुछ पत्ते डाल दे. फिर इस पानी में थोडा, अजवाइन, सौंफ और नमक डाले इसके बाद इस घोल को कुछ देर के लिए उबाल ले. कुछ देर उबलने के बाद इस घोल से अपनी दर्द वाली एडी को धो ले. ऐसा करने से आपकी एडी के दर्द में राहत मिलेगी. आप इस पत्ते को भले ही जहरीला माने लेकिन ये एडी के दर्द में काफी राहत देता है.

यह भी पढ़े:- स्वामी विवेकानंद की इन बातों को करें फॉलो, परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए हो सकती है फायदेमंद

( आक के पत्ते के प्रयोग के बारे में दी गयी ये जानकारी और घरेलु नुस्खे के केवल सामान्य जानकारी है. और ये करने से पहले आप चिकित्सक की सलाह जरुर ले. TPV News इसकी पुष्टि नही करता है)

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments