मंगलवार, अगस्त 16, 2022
Advertisement
होमIndia Newsहिमाचल के कुल्लू में बस खाई में गिरी, स्कूली बच्चों समेत 16...

हिमाचल के कुल्लू में बस खाई में गिरी, स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

Kullu Himachal Pradesh Bus Road Accident : हिमाचल के कुल्लू (Kullu, Himachal Pradesh) में सोमवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। यात्रियों से प्राइवेट बस सैंज घाटी में गिर गई। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है। इनमें कुछ बच्चे भी हैं। कुछ घायलों को निकाला गया है। बताया जा रहा है कि बस में 45 लोग सवार थे। दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी। उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड़ में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी। खबरों के मुताबिक, कुल्लू में सैंज घाटी में सुबह 8 बजे हादसा हुआ। डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर का कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बस कुल्लू से सैंज जा रही थी। इस बस में स्कूली बच्चे यात्रा कर रहे थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय का ओर से किए गए ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा है कि, ‘हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूरी की है। प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये की मदद को मंजूरी दी गई है।

वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूरा प्रशासन मौके पर है और राहत व बचाव कार्य में लगा है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments