शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमEntertainment News6 साल की कृति ने पीएम मोदी को लिखा पत्र : 'आपने...

6 साल की कृति ने पीएम मोदी को लिखा पत्र : ‘आपने मेरी पेंसिल-रबर, मैगी महंगी कर दी’

कन्नौज। यूपी के कन्नौज जिले में छिबरामऊ नगर की कक्षा एक की छात्रा ने पीएम मोदी को महंगाई से परेशान होकर पत्र लिखा है। बच्ची ने बड़ी ही मासूमिय से पत्र में अपनी परेशानी लिखकर महंगाई बढ़ाने पर प्रधानमंत्री मोदी से शिकायत की। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस लेटर को कृति दुबे ने पिता पर दबाव बनाकर साधारण डाक से पत्र भेजा है। जिसके बाद रविवार को यह पत्र चर्चा का विषय बन गया।

कृति दुबे सुप्रभाष अकादमी में कक्षा एक की छात्रा है। कृति दुबे ने इस लेटर में अपनी चुनौतियों के बारे में बात की, जिसे उसने हिंदी में लिखा। मेरा नाम कृति दुबे है। मैं क्लास वन में पढ़ती हूं। मोदीजी, आपने बहुत अधिक मूल्य वृद्धि की है। यहां तक ​​कि मेरी पेंसिल और रबड़ भी महंगा हो गया है और मैगी की कीमत भी बढ़ा दी गई है। कृति ने बताया कि जब वह मैगी खरीदने गई तो दुकानदार ने दो रुपए कम होने पर उसे वापस कर दिया। अब मेरी मां पेंसिल मांगने पर मुझे पीटती है। मैं क्या करूं? दूसरे बच्चे मेरी पेंसिल चुरा लेते हैं।

स्कूल में पेंसिल खोने पर बच्ची को मां ने था डांटा- पिता

लड़की के पिता और वकील विशाल दुबे ने सोशल मीडिया पर लेटर की पुष्टि करते हुए कहा कि ये मेरी बेटी की मन की बात है। साथ ही कहा कि हाल ही में वह उस समय नाराज हो गई थी, जब उसकी मां ने स्कूल में पेंसिल खोने पर उसे डांटा था। वहीं छात्रा कृति की मां आरती का कहना है कि बेटी ने अपनी स्वेच्छा से प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए पत्र लिखा है। इधर, छिबरामऊ के एसडीएम अशोक कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि उन्हें इस छोटी लड़की के लेटर के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पता चला है। उन्होंने कहा कि मैं किसी भी तरह से लड़की की मदद करने के लिए तैयार हूं और ये सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश करूंगा कि उसका लेटर संबंधित अधिकारियों तक पहुंचे।

हालांकि ये पहली बार नहीं है जब बच्चों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसी बात की शिकायत की हो। पिछले साल जम्मू-कश्मीर की एक 6 साल की लड़की ने कोरोनावायरस महामारी के कारण हो रही ऑनलाइन कक्षाओं से नाखुश होने के बारे में एक वीडियो शेयर किया था। उसने होमवर्क और लंबी क्लास के बारे में भी बात की।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments