रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia Newsमेनका और वरुण गांधी आज हो सकते हैं TMC में शामिल! तृणमूल...

मेनका और वरुण गांधी आज हो सकते हैं TMC में शामिल! तृणमूल की शहीद दिवस रैली के बीच पहुंचे कोलकाता

कोलकाता। हर साल 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस शहीद दिवस के रूप में मनाती है। कोलकाता के धर्मतल्ला में एक बड़ी सभा का आयोजन किया जाता है। जिसमें प्रधान वक्ता के रूप में पार्टी की सुप्रीमो ममता बनर्जी उपस्थित रहती हैं। इस साल भी पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की बड़ी बैठक हो रही है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कुछ समय बाद तृणमूल कांग्रेस की शहादत को संबोधित करने जा रही हैं। इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के पोते और बीजेपी सांसद वरुण गांधी और इंदिरा गांधी की बहू मेनका गांधी कोलकाता पहुंच गई हैं। वरुण गांधी और मेनका गांधी के कोलकाता आने के बाद कोलकाता मीडिया में कयास तेज हो गए हैं, हालांकि अभी तक मेनका गांधी और वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इसे लेकर राजनीतिक चर्चा चल रही है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक मेनका और वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही बीजेपी के तीन विधायकों के टीएमसी में शामिल होने की भी अफवाह है। ममता बनर्जी की मीटिंग में बीजेपी के कई विधायकों के भी शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। मेदिनीपुर से बीजेपी के विधायक हिरण चट्टोपाध्याय और राणाघाट से बीजेपी विधायक मुकुटमणि अधिकारी और उत्तर बंगाल के विधायक शंकर घोष या अशोक डिंडा के आज टीएमसी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि इसके पहले मुकुल रॉय सहित बीजेपी के पांच विधायक टीएमसी में शामिल हो चुके हैं। इसके अतिरिक्त चुनाव के बाद बाबुल सुप्रियो और सांसद अर्जुन सिंह भी टीएमसी में शामिल हो चुके हैं।

वरुण गांधी और मेनका गांधी कोलकाता क्यों आए, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। ममता बनर्जी द्वारा धर्मतल्ला में आयोजित बैठक में अगर वह टीएमसी में शामिल होते हैं तो यह राजनीतिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण होगा। यह कहा जाना चाहिए कि तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रीय राजनीति में विस्तार कर रही है। शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर त्रिपुरा की सुष्मिता देव से लेकर पूर्व क्रिकेटर कार्ति आजाद तक, कई नेता हाल ही में टीएमसी में शामिल हुए हैं। ऐसी भी अफवाहें हैं कि इस बैठक में बीजेपी के कई विधायक भी शामिल होंगे।

बड़ी संख्या में शहीद दिवस रैली में उमड़े लोग

टीएमसी के ये वार्षिक रैली कोरोना वायरस महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद निकाली जा रही है। इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। टीएमसी के उत्साहित समर्थकों ने ट्रेनों, बसों तथा निजी वाहनों से सुबह चार बजे से ही घटनास्थल पर पहुंचना शुरू कर दिया। इनमें से कई लोग रैली के लिए दो दिन पहले ही शहर में पहुंच गए हैं। टीएमसी कार्यकर्ताओं को भीड़भाड़ वाली लोकल ट्रेनों से हावड़ा और सियालदह के दो टर्मिनल स्टेशनों पर पहुंचते हुए देखा गया। उन्होंने पार्टी के झंडे, पारंपरिक ‘ढाक’ और शंख बजाते हुए बनर्जी के पोस्टर ले रखे थे। रैली के दौरान शहर में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए कम से कम 4,500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments