बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमEntertainment Newsकर्ज के चलते मकान बेचने वाला था शख्स, घंटेभर पहले हुआ ऐसा,...

कर्ज के चलते मकान बेचने वाला था शख्स, घंटेभर पहले हुआ ऐसा, अब घर में खुशी का माहौल

नई दिल्ली। लॉटरी का खेल बड़ा ही अजीब होता है। लॉटरी लोगों को गरीब से अमीर बना देती है। लॉटरी लगते ही लोग एक झटके में करोड़पति बन जाते हैं। लॉटरी को लेकर एक बड़ी दिलचस्प कहानी केरल से सामने आई है जहां एक शख्स कंगाल होने के बाद करोड़पति बन गया। बताया जा रहा है कि शख्स पचास लाख के कर्ज में डूबा था और वह अपना सब कुछ बेचने जा रहा था। तभी उसकी एक करोड़ की लॉटरी निकल आई।

दरअसल, यह शख्स केरल के मंजेश्वर का रहने वाला है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम मोहम्मद बावा है। बावा पर रिश्तेदारों और बैंक का 50 लाख रुपये का कर्ज था। उसने अपनी दो बेटियों की शादी और व्यापार में हुए घाटे से उबरने के लिए यह कर्ज लिया था। कर्ज के चलते बावा अपने नवनिर्मित मकान को औने-पौने दाम में बेचने को तैयार था, लेकिन सौदे से ठीक दो घंटे पहले एक करोड़ की लॉटरी लग गई। रिपोर्ट के मुताबिक बावा ने महज 2 घंटे पहले ही लॉटरी का परिणाम देखा कि वह एक करोड़ रुपए जीत गए हैं। बावा पेशे से एक पेंटर है और 8 महीने पहले ही उन्होंने मकान बनवाया था जो 2 हजार स्क्वायर फीट में है।

यह भी पढ़ें :- पति के साथ शादी की सालगिरह पर गई थी पत्नी: विशाखापट्‌टनम पर हुई गायब, खोजने में लगे 1 करोड़, जानिए फिर क्या हुआ

बावा ने बताया कि वह किराए के मकान में शिफ्ट होने वाले थे। परिवार में पत्नी और पांच बच्चे हैं। दो बेटियों की शादी करा दी है। बावा ने बताया कि बेटियों की शादी और घर को बनाने में वह कर्ज में डूब गए थे। उनपर बैंकों और रिश्तेदारों के 50 लाख रुपए बकाए थे। जब बावा को किसी की मदद नहीं मिली तो उन्होंने उडुपी जिले के होसंगादी गांव में एक एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा। जिस दिन उनके घर की डील पक्की होनी थी उसी दिन लॉटरी का परिणाम आया। बावा को पता चला कि उनकी लॉटरी लग चुकी है और वह 1 करोड़ जीत चुके है। इस खबर को सुनते ही बावा ने घर बेचने की डील को कैंसिल कर दी। फिलहाल लॉटरी के नतीजे के बाद बावा ने अब अपने घर को न बेचने का फैसला किया है। उनके घर में खुशी का माहौल है। टैक्स के बाद उन्हें करीब 63 लाख रुपये मिलेंगे।

यह भी पढ़ें :- जब KGF फैंस ने इस शख्स को समझ लिया ‘रॉकी भाई’, बोले-ये क्या काम करने लग गए आप! देखिए वीडियो

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments