रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमCrime Newsकश्मीर में फिर आतंकियों की कायराना हरकत, स्कूल में घुसकर हिंदू महिला...

कश्मीर में फिर आतंकियों की कायराना हरकत, स्कूल में घुसकर हिंदू महिला टीचर को मारी गोली

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों की कायराना हरकत सामने आई है। कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके में आतंकियों ने एक हाईस्कूल में घुसकर स्कूल की टीचर रजनी बाला पर फायरिंग कर दी। गोली लगने से महिला शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गई थी और अस्पताल ले जाते समय उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आतंकियों की शिकार बनी अध्यापिका की रजनी बाला कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं की वापसी और पुनर्वास के लिए घोषित प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नियुक्त हुई थी। वह मूलतरू जम्मू संभाग के सांबा जिले की रहने वाली थी। वह चवलगाम कुपवाड़ा में एक किराए के मकान में रह रही थी।


कश्मीर घाटी में बीते 19 दिनों में किसी कश्मीरी हिंदू विशेषकर प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत सरकारी नौकरी प्राप्त करने वाले विस्थापित कश्मीरी हिंदु की हत्या की यह दूसरी वारदात है। इससे पूर्व 20 दिन पहले 12 मई को आतंकियों ने चाडूरा तहसीलदार कार्यालय में कार्यरत क्लर्क राहुल भट्ट को उसके कार्यालय में ही मौत के घाट उतार दिया था। राहुल भट्ट की हत्या पर पूरे जम्मू-कश्मीर में भड़का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ कि दूसरी हत्या फिर कर दी गई।
पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने शिक्षिका की हत्या पर दुख जताया। उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, श्बेहद दुखद है। निर्दोष नागरिकों पर किए गए हालिया हमलों की एक लंबी सूची में यह एक और टारगेट किलिंग है। निंदा और शोक के शब्द खोखले होते जा रहे हैं। सरकार से बस आश्वासन ही मिल रहा है कि वो स्थिति सामान्य होने तक चैन से नहीं बैठेंगे।’

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments