बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमUP Newsविवादित बयान पर बीजेपी ने की बड़ी कार्रवाई, नुपुर शर्मा और नवीन...

विवादित बयान पर बीजेपी ने की बड़ी कार्रवाई, नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल सस्पेंड

नई दिल्ली। इस्लाम को लेकर टिप्पणी करने के मामले में भाजपा नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। दोनों को ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले नुपुर की टिप्पणी के बाद उठे विवाद के बीच पार्टी की ओर से बयान जारी किया गया। पार्टी ने सीधे तौर पर नुपुर शर्मा का नाम न लेते हुए कहा है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म या धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है। दरअसल, 26 मई को एक न्यूज चैनल पर ज्ञानवापी मामले को लेकर डिबेट हो रही थी। इसमें भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा भी मौजूद थीं। डिबेट के सवाल पर नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर एक बयान दिया। नूपुर शर्मा के इस बयान पर कई मुस्लिम संगठनों ने नाराजगी जताते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। भाजपा का यह बयान तब आया है जब नुपुर शर्मा के बयान के बाद कानपुर में हिंसा भड़की और भीड़ ने पथराव किया।

यह भी पढ़े :- कानपुर हिंसा: जरा सी बात पर हो गया बड़ा बवाल, 9 दिन पहले शुरू हुई थी हिंसा की प्लानिंग


पार्टी महासचिव ने जारी किया बयान

भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्प्णी को लेकर उठे विवाद के बीच पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा, पार्टी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है। पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। भाजपा ऐसे लोगों या विचारों को बढ़ावा नहीं देती है।

इशारों-इशारों में जारी किया गया बयान

पार्टी की ओर से यह बयान इशारों-इशारों में ही जारी किया गया है। पार्टी महासचिव ने किसी भी घटना या व्यक्ति का जिक्र न करते हुए कहा, भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में हर धर्म फला और फूला है। भारत का संविधान प्रत्येक नागरिक को अपनी पसंद के किसी भी धर्म का पालन करने और हर धर्म का सम्मान करने का अधिकार देता है। उन्होंने आगे कहा, भारत अपनी स्वतंत्रता के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, हम भारत को एक महान देश बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जहां सभी लोग समान हैं। भारत की एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध हैं।


क्या है पूरा मामला

इन दिनों वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर देशभर में चर्चा छिड़ी हुई है। 27 मई को नुपुर शर्मा एक नेशनल टेलीविजन न्यूज चैनल की डिबेट में पहुंचीं। बहस के दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग हिंदू आस्था का लगातार मजाक उड़ा रहे हैं। अगर यही है तो वह भी दूसरे धर्मों का मजाक उड़ा सकती हैं। नुपुर ने इसके आगे इस्लामी मान्यताओं का जिक्र किया। आरोप है कि उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अभद्र टिप्प्णी की। इस बयान को कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और नुपुर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़े :- Kanpur Violence : कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड जफर हयात हाशमी के गिरफ्तार होने का दावा, बहन और पत्नी ने लगाया ये आरोप

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments