शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमEducationJEE Mains Result 2022 : JEE मेन सेशन-2 का परिणाम जारी :...

JEE Mains Result 2022 : JEE मेन सेशन-2 का परिणाम जारी : 24 छात्रों को मिला 100 पर्सेंटाइल, 6 लाख से ज्यादा छात्र हुए थे शामिल

नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन सेशन-2 परीक्षा के परिणाम की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही एजेंसी ने फाइनल अंक भी जारी कर दिए हैं। जेईई मेन में शामिल हुए छात्र अपना रिजल्ट NTA की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर देख सकते हैं। उम्‍मीदवारों को अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा और अपना स्‍कोरकार्ड डाउनलोड करना होगा।

24 छात्रों को 100 पर्सेंटाइल अंक हुए प्राप्त

बता दें कि इस परीक्षा में कुल 24 छात्रों को 100 पर्सेंटाइल अंक प्राप्त हुए हैं। परीक्षा के परिणाम के जारी होन के बाद लाखों की संख्या में छात्रों को राहत मिली है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपना परिणाम एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

इनके परिणाम नहीं हुए जारी

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने बताया है कि अनुचित साधनों का उपयोग करने के कारण पांच उम्मीदवारों का जेईई-मेन परिणाम रोक दिया गया है।

देर रात को जारी हुए परिणाम

एनटीए की ओर से जेईई मेन सत्र-2 परीक्षा, 2022 के परिणाम को देर रात जारी किया गया है। परिणाम को चेक करने के लिए छात्रों को उनके आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि आदि का प्रयोग करना होगा। ये जानकारियां उम्मदवारों को उनके आवेदन पत्र या प्रवेश पत्र पर आसानी से मिल जाएंगी।

ऐसे चेक करें अपना परिणाम

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
अब आपको हों पेज पर ही सेशन-2 के परिणाम से संबंधित लिंक प्राप्त होगा।
इस पर क्लिक करते ही आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे आवेदन क्रमांक और रोल नंबर को दर्ज कर के लॉगिन करें।
अब आपका स्कोरकार्ड आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
इसे चेक कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments