शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndia Newsएक दिन में दो फ्लाइट डाइवर्ट: इंडिगो के बाद हादसे का शिकार...

एक दिन में दो फ्लाइट डाइवर्ट: इंडिगो के बाद हादसे का शिकार होने से बचा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान

नई दिल्ली। रविवार को एक के बाद एक दो भारतीय एयरलाइन कंपनियों की इंटरनेशनल फ्लाइट्स को तकनीकी गड़बड़ी के चलते डाइवर्ट किया गया। शारजाह से हैदराबाद आ रहे इंडिगो के विमान की पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग कराई गई। इससे कुछ घंटे बाद कालिकट से दुबई जा रहे एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को मस्कट में लैंड कराया गया। डीजीसीए ने बताया, विमान की फॉरवर्ड गैली में एक वेंट से जलने की गंध आई। इसके बाद विमान को मस्कट की तरफ डायवर्ट कर दिया गया।

बता दें, इसके कुछ घंटे पहले ही यूएई के शारजाह से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग की गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। वहीं इंडिगो एयरलाइंस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पायलट द्वारा विमान में तकनीकी खराबी देखे जाने के बाद, एहतियात के तौर पर विमान को पाकिस्तान के कराची की ओर मोड़ दिया गया। यात्रियों को हैदराबाद ले जाने के लिए कराची के लिए एक अतिरिक्त उड़ान भेजी जा रही है। बता दें दो सप्ताह में कराची में उतरने वाली यह दूसरी भारतीय एयरलाइन है। बता दें, पिछले दो हफ्ते में कराची में भारतीय एयरलाइन की यह दूसरी लैंडिंग है। इससे पहले स्पाइसजेट के प्लेन में तकनीकी खराबी की वजह से उसे कराची उतारना पड़ा था।

यह भी पढ़ें :- Indigo Flight Emergency Landing : शारजाह से हैदराबाद आ रही ‘इंडिगो फ्लाइट’ की कराची में ‘इमरजेंसी लैंडिंग’

14 जुलाई को भी हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

वहीं इससे पहले 14 जुलाई की शाम को दिल्ली से वडोदरा जा रही इंडिगो फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग की गई थी। बताया गया था कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर इसकी आपात लैंडिंग कराई गई। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में भारत में कई फ्लाइट्स को आपात तौर पर उतारे जाने की खबरें आ चुकी हैं।

48 घंटे में तीन एयरलाइन के विमानों की भारत में आपात लैंडिंग

भारत में पिछले 48 घंटों के अंदर तीन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन्स के विमानों की आपात लैंडिंग कराई गई है। तीनों विमानों में तकनीकी खराबी के कारण उनकी आपात लैंडिंग हुई। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये लैंडिंग शुक्रवार और शनिवार को कालीकट, चेन्नई और कोलकाता में की गईं। 16 जुलाई को एयर अरेबिया के एक विमान की कालीकट में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसके अलावा इथियोपियन एयरलाइंस के विमान को भी आपात स्थिति में कोलकाता में उतारा गया। वहीं 15 जुलाई को श्रीलंकाई एयरलाइंस के एक विमान की चेन्नई में आपात लैंडिंग कराई गई। डीजीसीए ने सभी घटनाओं की जांच के आदेश दिए हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments