रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमWorld Hindi NewsIndigo Flight Emergency Landing : शारजाह से हैदराबाद आ रही 'इंडिगो फ्लाइट'...

Indigo Flight Emergency Landing : शारजाह से हैदराबाद आ रही ‘इंडिगो फ्लाइट’ की कराची में ‘इमरजेंसी लैंडिंग’

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कराची में इंडिगो विमान की इमरजेंसी लैंडिग की गई है, बताया जा रहा है फ्लाइट शारजाह से हैदराबाद (IndiGo Sharjah-Hyderabad flight) जा रही थी मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक तकनीकी खराबी के चलते फ्लाइट की लैंडिंग की गई है ऐसा बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पायलट ने एयरक्राफ्ट में यह खराबी नोट की, इसके बाद प्लेन को कराची में लैंड कराने का फैसला लिया गया है। फिलहाल एयरपोर्ट पर इस विमान की जांच की जा रही है। इंडिगो के मुताबिक यात्रियों को रिफ्रेशमेंट दिया जा रहा है। पैसेंजर्स को कराची से वापस लाने के लिए दूसरा एयरक्राफ्ट भेजने की तैयारी की जा रही है। बता दे, पिछले दो हफ्ते में कराची में भारतीय एयरलाइन की यह दूसरी लैंडिंग है। इससे पहले स्पाइसजेट के प्लेन को भी तकनीकी खराबी की वजह से कराची में उतारना पड़ा था।

पिछले हफ्ते हुई इंडिगो की 2 इमरजेंसी लैंडिंग

पिछले गुरुवार (14 जुलाई) को दिल्ली से वडोदरा जा रहे एक इंडिगो की फ्लाइट 6ई-859 की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। बताया गया था कि विमान में कुछ तकनीकी खराबी आई थी, जिसके बाद एहतियात के तौर पर इसकी आपात लैंडिंग कराई गई थी। 14 जुलाई को ही दिल्ली से मणिपुर की राजधानी इंफाल जा रही इंडिगो की फ्लाइट 6ई-2515 को खराब मौसम के चलते कोलकाता एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। इस विमान में 141 यात्री सवार थें।

स्पाइसजेट के एक दिन में दो हादसे टले

पिछले मंगलवार (5 जुलाई) स्पाइसजेट विमान के एक के बाद एक दो हादसे होते-होते रह गए थे। पहला मामला सुबह का था, जब दिल्ली से दुबई जा रही विमान में तकनीकी खराबी की वजह से पाकिस्तान के कराची में लैंडिंग करानी पड़ी थी। बताया जा रहा था कि फ्यूल लीक की वजह से फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी।
दूसरा मामला कांडला से मुंबई जा रहे विमान का था, जब हवा में करीब 23 हजार फीट की ऊंचाई पर स्पाइस जेट के विमान के विंडशील्ड आउटर पेन में दरार आ गई। जिसके बाद विमान को मुंबई में सुरक्षित उतारा गया।

स्पाइस जेट की फ्लाइट से उठने लगा था धुंआ

2 जुलाई को दिल्ली से जबलपुर जा रही स्पाइस जेट की फ्लाइट नंबर एसजी-2962 की दिल्ली में लैंडिंग कराई गई थी। दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट के केबिन में जब धुआं दिखा, तब प्लेन 5 हजार फीट की ऊंचाई पर था। इस फ्लाइट ने दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 6ः15 पर उड़ान भरी थी। कुछ मिनट में ही एयरक्राफ्ट में धुआं भरने लगा।

पटना में भी हुई थी ऐसी ही घटना

19 जून को पटना में भी स्पाइसजेट के विमान की लेफ्ट विंग में टेकऑफ के वक्त चिंगारी निकलने लगीं थीं। इसके बाद पटना में ही इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। शुरुआती जांच में बर्ड हिट का मामला सामने आया था। विमान में 185 यात्री सवार थे। इसके अलावा 19 जून को ही दिल्ली से गुवाहाटी जा रहे स्पाइसजेट के विमान में तकनीकी खराबी के चलते दिल्ली में ही लैंडिग कराई गई थी। इस विमान में 165 यात्री सवार थे।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments