शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमIndian Governmentअब पाकिस्तान जाना हुआ आसान, भारत सरकार ने ख़त्म करी जरुरी परमिशन

अब पाकिस्तान जाना हुआ आसान, भारत सरकार ने ख़त्म करी जरुरी परमिशन

भारत से पाकिस्तान जाने वाले लोगों के लिए भारत सरकार ने कुछ राहत दी है. और इससे लगता है की दोनों देशों के बीच काफी समय से जारी तनाव में कमी देखने को मिली है. अब जो भी पाकिस्तान की यात्रा करना चाहता है उसके लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पर केवल वीजा से यात्रा की परमिशन मिल जायेगी. भारत सरकार ने अटारी-वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान जाने वालों के लिए स्पेशल परमिशन की व्यवस्था को ख़त्म कर दिया है.

आप को बता दे की पहले पाकिस्तान जाने के लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पर वीजा के साथ ही भारत सरकार से जरुरी परमिशन लेनी होती थी. लेकिन अब सरकार ने उन सभी लोगों के लिए राहत दी है जो पाकिस्तान की यात्रा करना चाहते है. सरकार के इस फैसले को एक दोनों देशों के बीच अच्छा कदम माना जा रहा है.

भारत की मिसाइल गलती से गिरी पाकिस्तान में:

आप को ये भी बता दे की भारत की एक सुपरसोनिक ब्रह्मोस मिसाइल गलती से पाकिस्तान में जाकर गिर गयी थी. भारत की ये मिसाइल 9 मार्च को पाकिस्तान की सीमा के भीतर 124 किलोमीटर अंदर जाकर मियां चन्नू के पास एक कोल्ड स्टोर पर गिरी थी. लेकिन इस मिसाइल के गिरने किसी भी प्रकार की कोई जानमाल की हानि नही हुई थी.

यह भी बढे:- कांग्रेस की हार के बाद फिल्म निर्देशक का तंज, दो लोगों की वजह से पार्टी हो रही खत्म! लोगों की आयी ऐसी प्रतिक्रियाए

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा की वो पाकिस्तान में गिरने वाली इस मिसाइल के भारत की तरफ से आये स्पष्टीकरण से संतुष्ट नही है और वो इसकी सही तरीके से जांच करवाना चाहते है. पाकिस्तान ने कहा है की वो इस मामले को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी उठाएंगे.

यह भी पढ़े:-Bollywood Actress अनन्या पांडे ने अवार्ड शो में पहनी ऐसी ड्रेस, जिसने भी देखा वो रह गया दंग

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का आया जबाव:

भारत की मिसाइल के गलती से पाकिस्तान के पंजाब में गिरने के बाद PM इमरान खान की तरफ से रविवार को एक बयान सामने आया है, अपने बयान में उन्होंने काफी संयम दिखाया है. इमरान खान को सत्ता से हटाने के लिए विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पास करवाया है, और इसी बीच उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा की हमें अपने देश की रक्षा की तैयारियों को और मजबूत करने की जरुरत है.

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments