गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia News25 राज्यों में बारिश : गुजरात का हाल सबसे बुरा, दिल्ली-एनसीआर में...

25 राज्यों में बारिश : गुजरात का हाल सबसे बुरा, दिल्ली-एनसीआर में राहत, राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान

नई दिल्ली। देश के 25 राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। बारिश से गुजरात सबसे ज्यादा प्रभावित है। गुजरात में बारिश और बाढ़ से 24 घंटे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि पिछले दो दिन में 65 जान गंवा चुके हैं। अहमदाबाद में रविवार रात 219 मिमी बारिश हुई। वहीं सूरत समेत 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इधर, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सोमवार को जोरदार बारिश हुई। मौसम विभाग ने एमपी के भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत 33 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। यहां अगले तीन दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है। वहीं दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह बारिश से लोगों को राहत मिली। दिल्ली के साथ-साथ नोएडा और गाजियाबाद में भी तेज बारिश हो गई। हालांकि बारिश से दिल्ली-एनसीआर में कई इलाकों जलभराव से जाम लग गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के पाली, जालोर, बाड़मेर, जैसलमेर में अगले चार दिन में भारी बारिश का अनुमान है। वहीं टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, सवाईमाधोपुर, झालावाड़ जिले और आसपास के क्षेत्रों मे कुछ स्थानों पर पर गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

महाराष्ट्र के 4 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

महाराष्ट्र के रत्नगिरि समेत 4 जिलों में ऑरेंज और 8 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को इन जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। इसे देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन सभी विभागों और अफसरों को अलर्ट पर रखा है।

बिहार-यूपी और झारखंड में बारिश नहीं, लोग परेशान​​​​​

वहीं, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कई इलाके अभी भी बारिश को तरस रहे हैं। यहां 4 दिन बाद बारिश होने की उम्मीद है। बिहार और उत्तर प्रदेश में मानसून की बेरुखी सूखे के हालात पैदा कर रही है। जून के आखिरी हफ्ते में मानसून ने दस्तक दी थी, लेकिन एक-दो दिन की बारिश के बाद बादल नहीं लौटे। उमस और चिलचिलाती धूप से दोनों राज्य के लोग परेशान हैं। मौसम विभाग की माने तो यहां 3-4 दिन बाद बारिश होने की संभावनाएं है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments