मंगलवार, अगस्त 16, 2022
Advertisement
होमAstrologyबिगड़े काम बना देते हैं ये टोटके, आजमाने से मिलेगी सफलता

बिगड़े काम बना देते हैं ये टोटके, आजमाने से मिलेगी सफलता

अक्सर बहुत से लोगों के जीवन में अचानक से रूकावटे आना शुरू हो जाता है। ज्यादातर लोगों का बना बनाया हुआ काम ऐन वक्त पर बिगड़ जाता है। अगर आपके जीवन में भी बहुत सी रुकावटें आ रही है और धन घट रहा है। तो आज हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे है जिन्हे करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर स्वंय आपके घर में विराजमान हो जाएंगी। और फिर आपके भी घर में बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा।

गणेश की प्रतिमा लगाएं…

घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश की प्रतिमा लगाने से धन में समृद्धि भी होती है और साथ ही घर में किसी प्रकार की नकारात्मक शक्ति भी जन्म नहीं ले पाती।

राशि के अनुसार कपड़ा पास रखे…

व्यक्ति के जन्म के साथ से ही उसकी कुंडली में जन्म राशि होती है। यह जन्म राशि व्यक्ति के व्यवहार को काफी हद तक प्रभावित करता है। तो यदि आपके जीवन में आपके इच्छानुसार कुछ नहीं पा रहा है या आपकी समृद्धि में किसी तरह की कोई बाधा उतपन्न हो रही है तो अपने राशि लग्न के अनुसार रंग की वस्तु धारण करें या फिर उस रंग का रुमाल या कोई छोटा कपड़ा अपने पास रखें। इससे समस्या टलने में आसानी होगी।

एक घी का दीपक रोज जलाएं

ऐसे वक्त में आप सवेरे ऊठकर, नियमित कार्यों को पूरा कर मां लक्ष्मी का पूजन करें और भगवान की छवी के साथ-साथ घर के मुख्य द्वार के दायीं तरफ एक घी का दीपक जरुर जलाएं। यह कार्य सुबह और शाम दोनो पहर करें तो बेहतर होगा। ऐसा करने से घर में बरक्कत के साथ सुख-शांति भी आएगी।

घर में लगाएं तुलसी का पौधा…

तुलसी का पौधा घर को हमेशा समृद्ध और खुशहाल बनाता है। रोजाना तुलसी की पुजा और गौ माता की सेवा करने से मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाती हैं जिसके परिणाम स्वरुप उनकी कृपा हमेशा आप पर बनी रहती है।

यहां रखे अलमारी…

यह तो हम सभी जानते हैं की हर दिशा किसी न किसी ग्रह को जुड़ी होती है और वही अच्छी व बुरी शक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। ऐसे में हमें कौन सी वस्तु किस दिशा में रखनी है इसका पता नही चल पाता। हमें हमेशा वो अलमारी जिसमें धन रखा हो उसे उत्तर दिशा में बने कमरें के दक्षिण के दीवार से लगा कर रखना चाहिए। इससे धन में बढ़ोत्तरी होती है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments