बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमAstrologyमूलांक 9 का 5 से रिश्ता होता है बहुत अच्छा, जानिए किन-किन...

मूलांक 9 का 5 से रिश्ता होता है बहुत अच्छा, जानिए किन-किन नंबर के साथ संबंध बनाने से बचें

एक आदर्श जीवन साथी वह होता है जो हर परिस्थिति में हमेशा आपके साथ रहता है। अंक ज्योतिष आपको अपना आदर्श साथी खोजने में मदद करता है। शादी के मैच या प्रेम संबंध अनुकूलता के लिए आपको यह जांचना होगा कि आपकी जन्मतिथि आपके साथी के नंबरों के अनुकूल है या नहीं। यदि लड़के और लड़की की संख्या एक-दूसरे के साथ मेल खाती है, तो वे एक आदर्श मेल और आजीवन संबंध बना सकते हैं।

9 अंक ऐसे होते हैं जिन पर अंक ज्योतिष आधारित होता है। किसी व्यक्ति की अंक ज्योतिष संख्या की गणना उसकी जन्म तिथि के आधार पर की जाती है। जीवन साथी का चयन करते समय, सबसे महत्वपूर्ण कारक जिसे जांचने की आवश्यकता होती है, वह है उनकी नियति संख्याओं के बीच कंपन। जैसे कि लड़के का मूलांक अंक 9 और लड़की का मूलांक अंक 5 होता है और 9 अंक का 5 से संबंध बहुत अच्छा होता है। तो, वे एक दूसरे के लिए एक आदर्श मैच हो सकते हैं। आप भी मूलांक अंक की सहायता से आप अपने जीवन साथी के साथ अपनी अनुकूलता भी जांच सकते हैं, आइए जानते हैं।

मूलांक संख्या 1
अगर आपका मूलांक नंबर 1 है तो आप मूलांक 1, 2, 3, 4, 5, 7, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। 6 और 8 मूलांक के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 2
यदि आपका मूलांक अंक 2 में हुआ है तो आप मूलांक अंक 1, 3, 4, 7, 8, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 2, 5 और 6 के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 3
यदि आपका जन्म मूलांक अंक 3 में हुआ है तो आप अंक 1, 2, 4, 5, 6, 8, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 3 और 7 के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 4
यदि आपका जन्म मूलांक अंक 4 में हुआ है तो आप मूलांक 1, 2, 5, 6, 7, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 3, 4 और 8 के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 5
अगर आप मूलांक अंक 5 के हैं तो आप मूलांक अंक 1, 3, 4, 5, 6, 7, 8, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 2 के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 6
यदि आपका जन्म मूलांक अंक 6 है तो आप मूलांक अंक 3, 4, 5, 8, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 1, 2, 6 और 7 अंक के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 7
अगर आप मूलांक अंक 7 नंबर के हैं तो आप मूलांक अंक 1, 2, 4, 5 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 6 और 8 नंबर के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 8
यदि आपका जन्म मूलांक अंक 8 है तो आप मूलांक अंक 2, 3, 5 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 1, 4, 6, 7, 8 और 9 अंक के साथ संबंध बनाने से बचें।

मूलांक संख्या 9
अगर आप मूलांक अंक 9वें नंबर के हैं तो आप मूलांक 1, 2, 3, 4, 5, 6, 9 के साथ अपना जीवन साथी चुन सकते हैं। मूलांक अंक 7 और 8 नंबर के साथ संबंध बनाने से बचें।

यह भी पढ़े :- Life Partner : जीवनसाथी चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान

यह भी पढ़े :- ऐसे लोगों की ‘रोमांस’ लाइफ होती है बहुत अच्छी, ये फैक्टर है सबसे अहम

यह भी पढ़े :- प्यार में अनलकी होते हैं इस राशि के लोग, बदले में मिलता है सिर्फ धोखा!

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments