रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमTech Newsहोंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार सिर्फ 18 हजार में लाएं घर, बस...

होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार सिर्फ 18 हजार में लाएं घर, बस करें ये छोटा सा काम

नई दिल्ली। बदलते समय के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग भी बढ़ने लगी है। देश में एक तरफ पेट्रोल-डीजल के दाम भी तेजी से बढ़ रहे हैं, जिससे इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बढ़ावा मिल रहा है। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर भी रुख करने लगे। इसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में ला रही हैं। दूसरी ओर वाहन निर्माता कंपनियां अपने पुराने मॉडल को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर रही हैं। अब की तरह स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स को भी इलेक्ट्रिक अवतार मिल गया है। हालांकि, कंपनी ने उन्हें अभी तक अपडेट नहीं किया है। लेकिन जल्द ही इस बाइक को कंपनी पेश कर सकती है।

आपको बता दें कि हाल ही में एक निजी कंपनी ने होंडा एक्टिवा (Honda Activa) के लिए एक इलेक्ट्रिक किट भी तैयार की है। इस किट के जरिए आप अपनी पुरानी होंडा एक्टिवा (Honda Activa) को इलेक्ट्रिक अवतार दे सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 18330 रुपये खर्च करने होंगे।

बता दें कि इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट बनाने वाली कंपनी GoGoA1 द्वारा हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) के लिए कन्वर्जन किट तैयार करने के बाद इस कंपनी ने होंडा एक्टिवा (Honda Activa) के लिए इलेक्ट्रिक किट भी तैयार की है। इस इलेक्ट्रिक किट को लगाने के बाद आपको 3 साल तक कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। यानी 3 साल तक आप पैसा बचा सकते हैं। जाहिर है हीरो स्प्लेंडर (Hero Splendor) के इलेक्ट्रिक अवतार को खूब पसंद किया गया था और अब इसी तरह Honda Activa के इलेक्ट्रिक अवतार को भी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक किट कीमत

GoGoA1 कंपनी द्वारा निर्मित, यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट आपके स्कूटर को हाइब्रिड और संपूर्ण इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदल सकती है। होंडा एक्टिवा हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट (Honda Activa Hybrid Electric Kit) की कीमत 18330 रुपये है जो GST के बाद 23000 रुपये हो जाएगी।

इलेक्ट्रिक होंडा एक्टिवा रेंज

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक किट में 60 वोल्ट और 1200 वॉट की पावर दी है। इसके साथ ही इसमें BLDC मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इस मोटर का इस्तेमाल पुराने एक्टिवा में ही किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक किट से आपको 72 वोल्ट 30 आह का बैटरी पैक दिया जाएगा। इस बैटरी की कीमत 35 से 40 हजार रुपये बताई जा रही है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 100 किमी की रेंज देगा। GoGoA1 द्वारा निर्मित यह रूपांतरण किट RTO द्वारा अनुमोदित है। होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक अवतार सिर्फ 18 हजार में घर लाना, बस जरूरत है यह छोटा सा काम टाइम्स बुल पर सबसे पहले दिखाई दिया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments