बुधवार, अगस्त 17, 2022
Advertisement
होमDevotion Newsहोली के दिन जरुर करे ये काम, घर में रंगों के साथ...

होली के दिन जरुर करे ये काम, घर में रंगों के साथ आएगी खुशहाली, बस करने होंगे ये छोटे से उपाय!

इस बार होली का त्योहार शुक्रवार, 18 मार्च को बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा. भारत में रंगों के  त्योहार होली को मनाने की परंपरा शताब्दियों से चली आ रही. होली को प्रेम का भी त्योहार भी कहा जाता है क्योकि इस दिन सभी वर्गों के लोग आपसी भेदभाव को छोड़कर एक-दुसरे को रंग और गुलाल लगाते है साथ ही गले लगाकर आपस में शुभकामनाये देते है. ऐसे में ज्योतिषी मानते है की होली के अवसर पर अगर कुछ वास्तु के उपाय करे तो इसके बड़े लाभ हो सकते है.

आज हम आपको होली के अवसर पर कुछ वास्तु के उपाय बताने जा रहे है, जिनको करने से आपके घर में सुखसमृद्धि और खुशहाली आ सकती है.

  • ज्योतिषी के अनुसार होली के दिन अपने घर के मंदिर में या फिर रूम में भगवान कृष्ण और राधा जी की तस्वीर लगाने से सुखसमृद्धि और खुशहाली आ सकती है. सबसे पहले तस्वीर पर

फूल और गुलाल लगा कर उसे वास्तु के अनुसार घर के किसी एक स्थान पर स्थापित कर दे.

  • अगर आपके किसी काम में सफलता नही मिल रही है तो होली के दिन घर में उगते सूर्य की तस्वीर को पूर्व दिशा में लगायें. इस तरह से आपके जीवन में आ रही बाधाएं दूर हो जायेंगी और आप का भाग्योदय हो सकता है.
  • आप को पता होगा की घर में पौधे लगाने पर शुभ होता है, इसलिए अगर आप होली के अवसर पर अपने घर या रूम में तुलसी, मनीप्लांट या फिर कोई और पौधा लगा सकते है.
  • अगर आपके घर के ऊपर कोई भी ध्वज लगा हुआ है तो होली के अवसर पर उसे बदलना शुभ माना जाता है. ध्वज घर-परिवार के मान-सम्मान, सुख-सम्रधि और यश लाने वाला होता है.
  • होली के दिन भगवान गणेश की ठंडाई का प्रसाद लगाने पर घर में खुशहाली आती है, घर के सभी सदस्यों के भाग्य का उदय होने लगता है, और उन्हें किसी भी चीज की कमी नही होती है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments