मंगलवार, अक्टूबर 4, 2022
Advertisement
होमAstrologyहोली के दिन करे ये काम, व्यापार और नौकरी में आ रही...

होली के दिन करे ये काम, व्यापार और नौकरी में आ रही बाधाये हो जायेंगी ख़त्म, भविष्य में नही होगी किसी भी चीज की कमी

भारत में होली का त्योहार फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन पुरे उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस बार होली का त्योहार 18 मार्च को फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन मनाया जाएगा, इस अवसर पर आज हम आपको कुछ उपाय बताएँगे जिनको करके अपने जीवन में आ रही कठिनाईयों से निजात मिल सकता है. ऐसी मान्यताए है की अगर होली के दिन कोई व्यक्ति विधि विधान के साथ पूजा-पाठ और व्रत रखता है तो उसके जीवन में आ रही सभी समस्याए खत्म हो जाती है. होलिका दहन के दिन ज्योतिष शास्त्र में बताये गये कुछ उपायों को करने से जीवन में आ रही आर्थिक परेशानियों से हमेशा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है. और इसके साथ ही और भी समस्यों से निजात मिल सकता है. ऐसे ही कुछ ख़ास उपाय आज हम आपको बता रहे है, आइये जानते है उनके बारे में-

व्यापार और नौकरी की समस्या के लिए निम्न उपाय:      

होलिका दहन के दिन स्नान करने के बाद साफ कपडे पहने, इसके बाद एक ताजा नारियल को लेकर अपने परिवार के सभी सदस्यों के सिर के ऊपर से 7 बार वार दे. ये सब करने के बाद उस नारियल को होलिका दहन की अग्नि में दाल दे. और इसके बाद जलती हुई होलिका के 7 परिक्रमा लगाये, साथ ही फल, मिठाई आदि का भोग लगाये.ये सब करने से आपके व्यापार और नौकरी में आ रही बाधाएं दूर हो जायेंगी.

पैसों की कमी को दूर करने के लिए:

आर्थिक समस्याओं के समाधान के लिए होलिका दहन के दिन मोती के शंख को गंगाजल से पवित्र करके उसकी पूजा करे. और इसके साथ ही होलिका दहन की अग्नि में चना,मटर और गेंहू डालने से जीवन में आ रही पैसों की कमी से राहत मिल सकती है.

मनोकामना को पूरा करने के लिए:

अगर आपकी भी कोई मनोकामना है इसे पुरा करने के लिए होलिका दहन के दिन पूजा करने के समय एक नारियल के साथ पान और सुपारी लेकर उन्हें अर्पित कर दें. ये सब करने के बाद आपकी मनोकामना पूरी हो सकती  है.  

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments