रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमIndia NewsInternationalDayofYoga: भारत-तिब्बत सीमा पर ITBP के जवानों ने 17 हजार फीट की...

InternationalDayofYoga: भारत-तिब्बत सीमा पर ITBP के जवानों ने 17 हजार फीट की ऊंचाई पर किया योग

नई दिल्ली। भारत समेत दुनियाभर में आज 8वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (8th International Day of Yoga) मनाया जा रहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) कर्नाटक के मैसुरु पैलेस ग्राउंड में योग दिवस मनाने पहुंचे थे। उन्होंने करीब 15 हजार लोगों के साथ योग किया। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने योग की शुरुआत ताड़ासन, त्रिकोणासन, भद्रासन जैसे आसनों से की।

आईटीबीपी जवानों ने बर्फ के बीच किया योग

आईटीबीपी पिछले कुछ वर्षों से लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश सहित भारत-चीन सीमा पर विभिन्न उच्च ऊंचाई वाली हिमालय पर्वतमाला पर योग को बढ़ावा दे रहा है। योग दिवस शुरू होते ही लद्दाख से लेकर छत्तीसगढ़ और असम के गुवाहाटी से लेकर सिक्किम तक आईटीबीपी के जवानों ने योगासन किया। विभिन्न जगहों पर योग करते हुए आईटीबीपी के जवानों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं।

8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के कई जवानों ने लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर योग का अभ्यास किया। इसी तरह के योग सत्र हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आईटीबीपी कर्मियों द्वारा आयोजित किए गए जहां उन्होंने 16,500 फीट और 16,000 फीट की ऊंचाई पर योग का अभ्यास किया। इस मौके के लिए आईटीबीपी जवान ने एक गीत भी तैयार किया है। जवानों ने सूर्य नमस्कार कर योग दिवस मनाया।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments