रविवार, नवम्बर 27, 2022
Advertisement
होमAstrologyऐसे लोग होते है बहुत ही भाग्यशाली, जिनके हाथों की मणिबंध रेखा...

ऐसे लोग होते है बहुत ही भाग्यशाली, जिनके हाथों की मणिबंध रेखा में हो ऐसे निशान, जीते है आलिशान Life

कई लोग अपने हाथों की रेखाओं पर काफी विश्वास करते है, भारतीय हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हाथों में जीवन रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा के साथ ही एक और महत्वपूर्ण मणिबंध रेखा होती है. हाथ में मणिबंध रेखा हथेली और कलाई को जोडती है. अक्सर कई लोगों के मणिबंध में 3 प्रमुख रेखाए होती है, हालांकि कुछ लोगों के हाथों में 3 से अधिक मणिबंध रेखाए भी होती है.

हस्तरेखा शास्त्र में ऐसा माना जाता है की जिनके हाथ में मणिबंध रेखा होती है वो बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है. और इसलिए आज हम आपको को मणिबंध रेखा के बारे में बताएँगे.

अगर ये मणिबंध रेखा किसी के हाथ में होती है तो वो बहुत ही भाग्यशाली होता है-

किसी व्यक्ति के हाथ में अगर टूटी, लहरदार, और घुमावदार मणिबंध रेखा है तो उसके जीवन में कई समस्यांए आती है. किसी महिला के अगर ऐसे मणिबंध रेखा है तो उसे प्रसव के समय कई प्रकार की परेशानी झेलनी पड़ती है.

यह भी पढ़े:- होली के दिन करे ये काम, व्यापार और नौकरी में आ रही बाधाये हो जायेंगी ख़त्म, भविष्य में नही होगी किसी भी चीज की कमी

अगर किसी व्यक्ति की मणिबंध रेखा में दूसरी रेखा दोषरहित है तो उसकी आयु के 55 साल तक धन और सेहत में काफी अच्छा असर रहता है. और अगर मणिबंध में कोई रेखा मोटी है तो उस व्यक्ति को कई प्रकार की बीमारियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन फिर भी उसे किसी प्रकार का खतरा नही होता है.

वही किसी व्यक्ति की घुमावदार और टूटी-फूटी मणिबंध रेखा है तो उसकी सेहत ख़राब, और अन्य गंभीर बीमारी का खतरा हो सकता है. और ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में अनेक बीमारियों से ग्रसित रहता है.

यह भी पढ़े:- पाकिस्तानी लड़की ने यूक्रेन से निकलते ही, PM मोदी को दिया धन्यवाद, जाने इसके पीछे की वजह?

अगर किसी के मणिबंध में चौथी रेखा भी है तो ऐसे व्यक्ति का समाज में काफी वर्चस्व रहता है.

हथेली में मणिबंध के पास तारा, तिल और त्रिभुज का निशान है और साथ ही उसकी हथेली लंबी है तो ऐसा व्यक्ति राजाओं की तरह जीवन जीता है, और अपने आसपास के लोगो की भी सहायता करता है.

( यहाँ पर दी गयी ये सारी जानकारी मान्यताओं पर आधारित है. TPV NEWS इनकी किसी भी प्रकार से पुष्टि नही करता है)  

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments