बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमRajasthan Newsदस साल की बच्ची को सांप ने काटा : मौत के बाद...

दस साल की बच्ची को सांप ने काटा : मौत के बाद भी जिंदगी रौशन कर गई अंजली

टोंक। राजस्थान के टोंक जिले के मालपुरा में एक दस साल की बच्ची मरने के बाद भी लोगों को जिंदगी रौशन कर गई। रायथल्या गांव की अंजली कंवर को शुक्रवार रात को सांप ने डस लिया। अंजली ने मरने से पहले कहा कि मेरी आंखें दान कर देना। जिससे किसी और का जीवन रौशन हो सके। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंजली कंवर पुत्री पप्पू सिंह शुक्रवार रात को खेत पर बने मकान में सो रही थी। इसी दौरान उसे सांप ने काट लिया। जिससे वो रोने लगी। परिजन जागे और उसे मालपुर चिकित्सालय ले गए, तब पता चला कि उसे सांप ने डसा है। मालपुर चिकित्सालय से बच्ची को जयपुर रेफर कर दिया गया। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में अंजलि को भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस घटना का पता चलने पर बालिका के मामा शंकर सिंह निवासी लावा भी जयपुर पहुंचे। घटना के बाद परिवार जनों ने मामा को बताया कि अंजलि ने मरते समय कहा था कि मेरी आंखें दान कर देना। इस पर मामा ने परिजनों को प्रेरणा दी गई कि अंजली की तो मौत हो गई है। आप बच्ची की आंखें दान कर दीजिए। चाहे हमारी बिटिया हमारे बीच नहीं रही हो लेकिन उसकी आंखों से किसी और का जीवन रौशन हो सकेगा। इस पर सभी परिजनों ने डॉक्टर से कहा कि हमने बेटी की आंखें दान करने का निर्णय लिया है। जिस इंसान को बालिका की आंखें लगाया जाए, उस इंसान से हम जरूर मिलना चाहेंगे।

मृतका अंजलि इकलौती बेटी थी और उसके दो बड़े भाई मौजूद है। माता-पिता मजदूरी करके अपना जीवनयापन करते हैं। बालिका सरकारी स्कूल में कक्षा चार में पढ़ती थी। इस घटना से परिवार में शोक का माहौल है। वहीं मानव सेवा के इस प्रेरणात्मक कार्य के लिए आई बैंक सोसायटी ने अंजलि को सम्मान पत्र से सम्मानित किया है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments