गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia NewsUP News : विवाह समारोह में गैस सिलेंडर फटा, तीन महिलाओं सहित...

UP News : विवाह समारोह में गैस सिलेंडर फटा, तीन महिलाओं सहित चार की मौत

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले में शनिवार को एक विवाह समारोह (Wedding Ceremony) के दौरान गैस सिलेंडर फटने (Cylinder blast) से चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। यह घटना विक्रमपुर गांव में हुई। मरने वालों में तीन महिलाएं और एक लड़की शामिल है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार विस्फोट सिलेंडर के रेगुलेटर से रसोई गैस के रिसाव के कारण हुआ। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजीव बाजपेई ने शनिवार को बताया कि थाना कलान अंतर्गत विक्रमपुर गांव में ओमवीर यादव के घर में रविवार को शादी समारोह का आयोजन था, इसीलिए काफी मेहमान इकट्ठे थे।

उन्होंने बताया कि आज शाम का खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लग गई, जिससे 60 साल की मुन्नी देवी 35 साल की नीलम देवी तथा 65 साल की गंगा देवी आग की चपेट में आ गईं और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा गंभीर रूप से झुलसी 18 साल की वंदना ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। घटना में तीन अन्य महिलाएं भी गंभीर रूप से घायल हो गई हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर विधिक प्रक्रिया शुरू कर दी है। उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है और घायलों का समुचित इलाज कराने के लिए शाहजहांपुर जिला प्रशासन को निर्देश भी दिए हैं।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments