बुधवार, अगस्त 10, 2022
Advertisement
होमEntertainment NewsLifestyle NewsFather's Day Special : फादर्स डे पर पिता को महसूस कराएं अपनापन,...

Father’s Day Special : फादर्स डे पर पिता को महसूस कराएं अपनापन, बस करें ये काम

नई दिल्ली। यूं तो हर बच्चे के लिए उसकी मां की ममता अनमोल होती है। लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता है कि पिता का भी अपने बच्चे से जुड़ाव अव्यक्त ही सही लेकिन बहुत गहरा होता है। एक पिता ही है जो बेमतलब सी इस दुनिया में बच्चों की शान है। क्योंकि किसी शख्स के वजूद की ’पहली पहचान पिता’ ही है।

बचपन, किशोर ही नहीं युवावस्था के बाद भी पिता अपने बच्चे के साथ हमेशा एक मजबूत सहारे के रूप में खड़े रहते हैं। असल में नारियल जैसे सख्त दिखने वाले पिता के अंदर भी कोमलता और मां के जैसी ही ममता और स्नेह भरा होता है। अपनी गाइडेंस और सपोर्ट के जरिए पिता अपने बच्चे के भीतर भरोसा जगाए रखते हैं कि वे हमेशा उसके साथ हैं और रहेंगे। पिता का अपने बच्चों से यह लगाव और स्नेह, अलग-अलग रूपों में प्रकट होता है। पिता के सम्मान और प्यार को सराहने के लिए हर साल जून के तीसरे रविवार को फादर्स डे मनाया जाता है। अगर आप भी पिता से अपना प्यार जताना चाहते हैं उन्हें खास महसूस कराना चाहते हैं तो इस फादर्स डे को स्पेशल बनाएं। हर साल फादर्स डे 19 जून को है और आप इस दिन अपने पापा को स्पेशल बताने का एक मौका न छोड़े क्योंकि उनकी अहमियत हमसे बेहतर कोई नही जानता है।

पिता को महसूस कराएं अपनापन…

फादर्स डे वह दिन हैं जब बच्चे अपनी भावनाओं को व्यक्त कर सकते हैं और अपने पिता को अपनापन महसूस करा सकते हैं ताकि वह अपने बुढ़ापे को सुरक्षित महसूस कर सकें।

पिता का सम्मान करें

पिता ही इस दुनिया का एकमात्र ऐसा शख्स हैं जो यह चाहता हैं कि उसके बच्चे उससे भी ज्यादा कामयाबी हासिल करें। उससे भी ज्यादा नाम कमाए और इसके लिए शायद एक पिता को सख्त रूप में भी देखा जा सकता हैं। अगर जब भी आपके पापा आपको डाट दे तो उनकी बात का बुरा ना माने। क्योंकि एक पिता ही है जिन्हें सब बातों का अनुभव होता है।

एक साथ करें भोजन

आजकल की भागदौड़ भरी जिदंगी में परिवार मे लिए समय नहीं मिल पाता है। सुबह से शाम तक ऑफिस में रहने से घर में समय नहीं दे पाते है। वहीं दूसरी और आज के समय में ज्यादातर लोग मोबाइल में समय बिताते है। ऐसे में आप फादर्स डे पर उनके साथ एक साथ विशेष भोजन करें जिससे आपको खुशी मिलेगी। यदि आप नहीं जा सकते हैं तो फादर्स डे का उपहार अवश्य भेजें। उन्हें यह एहसास कराएं कि आपके लिए वह दुनिया के सबसे अच्छे पिता हैं। उनके त्याग-तपस्याओं के सम्मान में प्यार का इजहार करें और दिल की बात कहें।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments