गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमIndia Newsनेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ED का छापा, सोनिया-राहुल से पूछताछ के...

नेशनल हेराल्ड के दफ्तर पर ED का छापा, सोनिया-राहुल से पूछताछ के बाद बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारी नेशनल हेराल्ड के दफ्तर में मौजूद हैं और तलाशी अभियान चला रही हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड के ऑफिस समेत कोलकाता सहित 12 जगहों पर छापे की कार्रवाई हो रही है। कोलकाता में डोटेक्स मर्चेंडाइज और सुनील भंडारी के ठिकानों पर छापा पड़ा है। गौरतलब है कि इस मामले में पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी पूछताछ हो चुकी है।

कर्ज लेने-देने को लेकर स्थिति साफ नहीं

दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रही है। इस मामले में सोनिया और राहुल गांधी दोनों से पूछताछ कर चुकी है। सोनिया से पूछताछ में ईडी ने सवाल किया था कि एजेएल के अधिग्रहण में 90 करोड़ रुपए के कर्ज का जिक्र क्यों नहीं है और डोटेक्स कंपनी की ओर से दिए गया एक करोड़ रुपए का कर्ज किस रूप में लिया गया था, इस बारे में भी सवाल हुए थे। सूत्रों का कहना है कि सोनिया ने इस बारे में जांच एजेंसी को बताया कि इन सब बातों की जानकारी उन्हें नहीं बल्कि मोतीलाल वोरा को थी।

3 दिन में सोनिया से 12 घंटे सवाल

बता दे कि 21 जुलाई को पहली बार सोनिया गांधी ED दफ्तर पहुंची थीं, यहां उनसे 3 घंटे पूछताछ हुई। इसके बाद 5 दिन का ब्रेक मिला। इसके बाद ईडी ने उन्हें 26 जुलाई को बुलाया और 6 घंटे तक सवाल किए। फिर बीते हफ्ते बुधवार को ईडी ने सोनिया को पूछताछ के लिए बुलाया था, यहां एजेंसी ने उनसे 3 घंटे पूछताछ की। कुल 12 घंटे हुई पूछताछ के दौरान उनसे 100 से ज्यादा सवाल किए गए।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments