शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमCovid 19 NewsDelhi Coronavirus : दिल्‍ली में फिर पांव पसार रहा कोरोना, बीते 24...

Delhi Coronavirus : दिल्‍ली में फिर पांव पसार रहा कोरोना, बीते 24 घंटे में मिले 1118 नए मामले

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कोरोना संक्रमण दर में भी इजाफा दर्ज किया जा रहा है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण के नए मामले एक हजार के आंकड़े को पार कर गए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 1118 नए मामले मिले हैं व संक्रमण के चलते दो मरीजों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमण दर 6.5 फीसदी दर्ज की गई है। अब एक्टिव केसों की संख्या तीन हजार के पार 3177 पहुंच गई है।

बता दें कि इससे भी एक दिन पहले रविवार को कोरोना के 735 मामले सामने आए थे, तब 16,878 सैंपल की जांच हुई थी। इसके मुकाबले 48.45 प्रतिशत कम सैंपल की जांच होने के बावजूद 600 से अधिक मामले आए। वहीं, 24 घंटे में 495 मरीज ठीक हुए। राहत की बात यह है कि 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण पिछले आठ दिन में 4803 मामले आ चुके हैं। सक्रिय मरीजों की संख्या 2561 हो गई है। कुछ मरीजों को अस्पतालों में भी भर्ती करने की जरूरत पड़ रही है।

यह भी पढ़े :- स्वाइन फ्लू से हुई मौतों से मचा हड़कंप, राजस्थान, यूपी सहित इन राज्यों में मिले केस

दूसरी ओर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कोरोना मामलों की संख्या में बढ़ोतरी पर चिंता जताई है। उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने और बढ़ते मामलों से निपटने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं एवं अस्पतालों की तैयारियों में कोई भी कोताही न बरतने के लिए निर्देशित किया है। इसके साथ ही उपराज्यपाल ने कोरोना महामारी से सफलतापूर्वक लड़ने के लिए जांच, निगरानी, उपचार और टीकाकरण की रणनीति पर ध्यान केंद्रित के लिए कहा है। कोरोनावायरस के संक्रमण की मार को दिल्ली ने दो माह तक झेला है। उस दौरान बहुत अधिक एहतियात बरतने के बाद इस पर काबू पाया जा सका।

यह भी पढ़े :-डीजीसीए का बड़ा फैसला, एयरपोर्ट और विमान में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments