बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमIndia News15 अगस्त से पहले NIA की बड़ी कामयाबी : दिल्ली में बाटला...

15 अगस्त से पहले NIA की बड़ी कामयाबी : दिल्ली में बाटला हाउस से संदिग्ध आतंकी को दबोचा

नई दिल्ली। 15 अगस्त से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी कामयाबी मिली है। एनआईए एजेंसी ने दिल्ली से ISIS के कट्टर और सक्रिय सदस्य को बाटला हाउस से गिरफ्तार कर लिया है। उसे तलाशी के बाद गिरफ्तार किया गया है। आतंकी का नाम मोहसिन अहमद है। उसे ISIS मॉड्यूल की गतिविधियों को लेकर की गई तलाशी के बाद गिरफ्तारी किया गया है। एनआईए ने रविवार को आरोपी मोहसिन अहमद पुत्र मोहम्मद शकील अहमद के आवासीय परिसर की तलाशी ली। वह वर्तमान में एफ- 18/27, जापानी गली, जोगाबाई एक्सटेंशन, बाटला हाउस में रह रहा था।

एक घर में छापा मारकर किया गिरफ्तार

एनआईए ने 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए(पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया था। गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस का कट्टरवादी और सक्रिय सदस्य है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार, एनआईए की टीम ने बाटला हाउस के एक घर पर छापा मारा। जहां से संदिग्ध मोहसिन को गिरफ्तार किया गया। छापेमारी के दौरान घर से कई आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं।

आरोपी आतंकी संगठन का सक्रिय सदस्य

आरोपी आतंकी संगठन का सक्रिय सदस्य है। एनआईए मामले की जांच में जुट गया है। 25 जून को ही एनआईए ने एफआईआर दर्ज कर ली थी। इसके बाद लगातार जांच की जा रही थी। पुलिस ने नजर बनाकर रखी हुई थी। संदिग्ध मकान की चौथी मंजिल पर किराए पर रह रहा था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments