शुक्रवार, सितम्बर 30, 2022
Advertisement
होमIndia Newsगलती से बुलेट लेकर एयरपोर्ट पहुंचा टीचर : दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाई...

गलती से बुलेट लेकर एयरपोर्ट पहुंचा टीचर : दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनाई अनोखी सजा

नई दिल्ली। दिल्ली में एक सरकारी स्कूल का शिक्षक गलती से अपने साथ जिंदा कारतूस लेकर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंच गया। एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारियों ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट 1959 के सेक्शन 25 के तहत इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पुलिस स्टेशन पर FIR दर्ज कराई गई। मामले की सुनवाई के न्यायमूर्ति जसमीत सिंह ने टीचर का पक्ष जानने के बाद FIR को खारिज कर दिया, और उसे बच्चों को अतिरिक्त कक्षा देने की सजा सुनाई।

13 साल पहले चमोली में मिला था जिंदा कारतूस

दरअसल शिक्षक ने FIR को रद्द करने की मांग करते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। सुनवाई के दौरान उसने कोर्ट को बताया था कि एयरपोर्ट पर उसके पास से जो जिंदा कारतूस बरामद हुआ वह उसे 2008-09 में चमोली उत्तराखंड में सड़क पर पड़ा हुआ मिला था, जब वह स्कूल में पढ़ाई ही कर रहा था। तब से यह जिंदा कारतूस उसके पास है और वह गलती से उसे एयरपोर्ट लेकर चला गया था।

शिक्षक को एक महीने तक एक्स्ट्रा क्लास लेने की सुनाई सजा

शिक्षक का पक्ष जानने के बाद जस्टिस जसमीत सिंह ने शिक्षक को आदेश दिया कि वह अपने स्कूल में एक महीने तक कमजोर छात्रों को एक्स्ट्रा क्लास में पढ़ाएंगे। जस्टिस ने डायरेक्टोरेट ऑफ एजुकेशन को इस इलाके के प्राइमरी क्लास के कमजोर छात्रों की लिस्ट बनाने का निर्देश दिया है। वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल को भी कहा गया है कि वे स्कूल में एक कमरे की व्यवस्था कराएं जहां पर रोजाना दो घंटे की एक्स्ट्रा क्लास लगाई जाएगी।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments