बुधवार, अक्टूबर 5, 2022
Advertisement
होमIndia Newsकेजरीवाल की बैठक में नहीं पहुंचे 'आप' के कई विधायक: सौरभ भारद्वाज...

केजरीवाल की बैठक में नहीं पहुंचे ‘आप’ के कई विधायक: सौरभ भारद्वाज बोले- सरकार गिराने की कोशिश…

नई दिल्ली। दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस’ पर सवाल उठाने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायकों के साथ बैठक की। सूत्रों के मुताबिक बैठक में 9 MLAs नहीं पहुंचे। पार्टी हाईकमान की उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है। 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में AAP के पास 62 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं। इधर, बैठक के बाद आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार को कोई खतरा नहीं है। सरकार स्थिर है और जो विधायक नहीं आए हैं, वो अपने-अपने काम से बाहर गए हैं। भाजपा ने हमारे 12 विधायकों को पार्टी छोड़ने के लिए ऑफर दिया है।

इससे पहले AAP विधायक दिलीप पांडेय ने मीडिया को बताया कि आम आदमी पार्टी का उसके सभी विधायकों से संपर्क हो गया है। उसके 53 विधायक बैठक के लिए सीएम आवास पहुंच चुके हैं जबकि एक विधायक रास्ते में हैं। एक विधायक सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में हैं। सात विधायक इस समय दिल्ली से बाहर होने के कारण बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। इनमें मनीष सिसोदिया हिमाचल प्रदेश में चुनावी दौरे पर हैं जबकि राम निवास गोयल अमेरिका में हैं। इससे पहले दिलीप पांडेय ने बताया कि कल शाम से ही कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। हम लगातार बात करने की कोशिश कर रहे हैं। सभी विधायक जल्द ही मीटिंग में पहुंचेंगे। भाजपा हमारे 40 विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है।

बुधवार को हुई थी ‘आप’ की पीएसी की बैठक

बुधवार को आबकारी नीति पर मचे सियासी घमासान के बीच आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक हुई। पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में ईडी और सीबीआई के दुरुपयोग और विधायकों को करोड़ों का ऑफर देकर पार्टी तोड़ने के मसले पर चर्चा हुई। बाद में इनके खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया।

AAP ने 4 विधायकों के साथ किया था खुलासा

बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि हम ऑपरेशन लोटस के बारे में खुलासा किया। उन्होंने कहा कि हमारे विधायकों को भाजपा ने ऑफर दिया। ऑफर यह था कि AAP छोड़ने पर 20 करोड़ देंगे और दूसरों को साथ लाए तो 25 करोड़ देंगे। संजय सिंह ने कहा- हमारे विधायक संजीव झा, सोमनाथ भारती, कुलदीप कुमार और एक अन्य विधायक को भाजपा ने पार्टी छोड़ने की एवज में 20 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया है। संजय सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमनाथ भारती भी थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोगों ने मुझे कहा कि AAP के 20 और विधायक हमारे संपर्क में हैं।

दिल्ली में कुल 70 सीट, AAP को 62

बता दे कि 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में AAP के पास 62 और भाजपा के पास 8 सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए 36 विधायकों की जरूरत है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments