गुरूवार, दिसम्बर 1, 2022
Advertisement
होमSports NewsCWG 2022 : भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका : नीरज चोपड़ा...

CWG 2022 : भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका : नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में लगी थी चोट

नई दिल्ली। बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। नीरज चोपड़ा चोट के चलते कॉमनवेल्थ गेम्स में नहीं खेल पाएंगे। CWG की शुरुआत 28 जुलाई से बर्मिंघम में होनी है और नीरज भारत की सबसे बड़ी उम्मीद माने जा रहे थे। ऐसे में उनका चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होना भारत के लिए बड़ा झटका है। फाइनल के दौरान नीरज चोपड़ा अपनी जांघ पर पट्टी लपेटते भी नजर आए थे। इंडियन ओलिंपिक एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राजीव मेहता ने नीरज के कॉमनवेल्थ में न खेलने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि WAC के फाइनल के दौरान उन्हें इंजरी आई थी। वे अभी भी फिट नहीं है।

नीरज को आराम की सलाह, रोहित यादव पर जिम्मेदारी

वर्ल्ड एथलेटिक्स इवेंट के बाद नीरज चोपड़ा का MRI स्कैन हुआ था, जिसमें ग्रोइन एंजरी की बात पता लगी है। ऐसे में नीरज चोपड़ा को करीब एक महीने का आराम की सलाह दी गई है। कॉमनवेल्थ गेम्स में नीरज चोपड़ा का मैच 5 अगस्त को होना था, उसी दिन जेवलिन थ्रो का इवेंट था। अब इस फील्ड में भारत की उम्मीदें डीपी मनु और रोहित यादव से हैं। जेवलिन थ्रो में अब यह दोनों ही भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

नीरज को कॉमनवेल्थ खेलने की उम्मीद थी

वर्ल्ड एथलेटिक्स फाइनल के बाद नीरज ने कहा था कि चौथे थ्रो के बाद थाई में थोड़ी प्रॉब्लम थी। मैंने पट्‌टी बांधी और फिर अगला थ्रो किया। अभी मेडल जीतने का जोश है और वॉर्मअप हूं इसलिए पता नहीं चल रहा है। सुबह ही पता चला पाएगा कि चोट कितनी गंभीर है। उम्मीद है कि सब कुछ ठीक रहेगा और अगले टूर्नामेंट कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग ले सकूंगा। बता दें, नीरज वर्ल्ड चैंपियनशिप में लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जॉर्ज के बाद मेडल जीतने वाले दूसरे भारतीय बने थे। अंजू ने 2003 में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। 19 वर्ष बाद नीरज ने भारत को गौरवान्वित किया था।

2019 में नीरज चोपड़ा का खतरे में था करियर

2019 में नीरज चोपड़ा को कोहनी में इंजरी थी। इंजरी इतनी गंभीर थी कि उनका करियर तक खतरे में आ गया था। हालांकि, नीरज ने ऑपरेशन कराया। करीब एक साल तक अपना फोन बंद रखा और वापसी की। इसके बाद ही उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड जीता था।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments