शुक्रवार, दिसम्बर 9, 2022
Advertisement
होमCrime Newsजयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई, बैंकॉक की महिलाओं से पकड़ा...

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की कार्रवाई, बैंकॉक की महिलाओं से पकड़ा 90 लाख का सोना

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई की। सोमवार को जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने बैंकॉक से आई तीन विदेशी महिलाओं से 1729 ग्राम तस्करी का सोना पकड़ा है। पकड़े गए सोने की कीमत करीब 90.43 लाख रुपए बताई जा रही है। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बैंकॉक से कल रात जयपुर एयरपोर्ट पहुंची एयर एशिया की फ्लाईट 131 से तीन युवतियां गोल्ड लेकर आई थीं। आरोपी महिलाएं सोने को चेन और कड़े के रूप में छुपा कर लाई थी। तीनों महिलाएं थाईलैंड निवासी हैं, जो बैंकॉक से एयर एशिया की फ्लाइट में बैठकर जयपुर पहुंची थीं। चेकिंग के दौरान संदिग्ध लगने पर महिलाओं की मेटल डिटेक्टर से तलाशी ली गई। जांच करने पर तीनों महिलाओं के पास से छह सोने के कड़े और तीन सोने की चेन बरामद हुई।

पूछताछ करने पर तीनों महिलाओं ने संतोषपूर्वक जवाब नहीं दिया। जिसके बाद कस्टम विभाग ने सोना जब्त कर लिया और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपी महिलाएं शातिर तरीके से सोना तस्करी कर लाई थीं। महिलाओं ने सोने की चेन को गले के पास कपड़ों में छुपाया था। इसके अलावा कड़े को हाथ में ऊपर की तरफ पहनकर कपड़ों के अंदर छिपाया रखा था।

पकड़े जाने पर बोली अंग्रेजी नहीं आती

जयपुर एयरपोर्ट पर कस्टम के अधिकारियों ने जब युवतियों से पूछताछ करना शुरू किया तो उन्होने अंग्रेजी नहीं आना बताया। कुछ समय बाद ट्रांसलेटर को बुलाया गया। इन युवतियों ने उसे भी सही जवाब नहीं दिए।

पहले भी आ चुकीं जयपुर

जांच में सामने आया कि ये युवतियां पहले भी जयपुर में गोल्ड की सप्लाई कर चुकी हैं। ये किस के लिए गोल्ड लेकर आ रही थी। इसे लेकर कस्टम के अधिकारी युवतियों से पूछताछ कर रहे हैं। वहीं, जयपुर एयरपोर्ट के बाहर लगे सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं। पूर्व में जयपुर आने पर ये लड़कियां किसी होटल या फ्लैट में रुकी थी इस की भी जांच शुरू कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments