शुक्रवार, दिसम्बर 2, 2022
Advertisement
होमCrime Newsपाकिस्तान के अस्पताल में गर्भवती से क्रूरता, हिंदू महिला के गर्भ में...

पाकिस्तान के अस्पताल में गर्भवती से क्रूरता, हिंदू महिला के गर्भ में छोड़ा नवजात का कटा सिर

Hindu Woman in Pakistan। पाकिस्तान में सिंध प्रांत के एक सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण एक गर्भवती महिला की जान खतरे में आ गई। मिली जानकारी के अनुसार, सरकारी अस्पताल में डॉक्टर न होने की वजह से अनुभवहीन कर्मचारी महिला की सिजेरियन डिलीवरी कर रहे थे। उनसे बच्चे का सिर कटकर धड़ से अलग हो गया। यही नहीं उन्होंने बच्चों को पेट में ही छोड़ दिया, जिससे महिला की जान मुश्किल में पड़ गई। मामला सामने आने के बाद पूरे सिंध प्रांत में हड़कंप मच गया है।


लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज (LUMHS) के गायनेकोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर राहील सिकंदर ने बताया कि सिंध सरकार ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। राहील ने यह भी बताया कि महिला की उम्र 32 साल है। वह थारपारकर जिले के दूर-दराज इलाके से है। वह रविवार को एक ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र (आरएचसी) में डिलीवरी के लिए पहुंची थी। घटना के बाद उसे मीठी के नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन यहां भी उसका इलाज नहीं किया गया।

राहील ने बताया कि बाद में महिला का परिवार उसे ले आया, जहां शिशु के बाकी शरीर को मां के गर्भ से निकाला गया, जिससे महिला की जान बच गई। सिकंदर ने बताया कि बच्चे का सिर अंदर फंसा हुआ था और मां का गर्भाशय फट गया था। उन्हें उसकी जान बचाने के लिए उसका पेट खोलना पड़ा।
स्टाफ ने महिला का वीडियो भी बनाया

बताया जा रहा है कि गांव के अस्पताल के स्टाफ के कुछ लोगों ने पीड़ित महिला के स्ट्रेचर पर लेटे हुए का वीडियो भी बनाया था और उसे अलग-अलग वॉट्सऐप ग्रुप पर शेयर किया था। इस बात की भी जांच की जाएगी कि ऐसा क्यों किया गया था।

यह भी पढ़े :- पाकिस्तान में महिला से सामूहिक दुष्कर्म, चलती ट्रेन में बनाया हवस का शिकार

यह भी पढ़े :- पाकिस्तान में 5 लोगों ने गर्भवती महिला से की दरिंदगी, इलाके में फैली सनसनी

RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular

Recent Comments